कुछ इस तरह IPL से बाहर हुई कोहली की RCB


SUJEET KUMAR 05/05/2019 11:39:48
134 Views

New Delhi. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) के 12वें सीजन में शनिवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से हरा दिया। आरसीबी की इस जीत के साथ ही उसका सफर खत्म हो गया। बेंगलोर की इस विजयी विदाई की हीरो शिमरेन हेटमायेर और गुरकीरत सिंह रहे। इन दोनों ने टीम को बेहद खराब स्थिति में बाहर निकालते हुए चौथे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी की। इसमें हेटमायेर ने 47 गेंदों पर चार चौके और आठ छक्कों की मदद से 75 रन बनाए। जबकि गुरकीरत ने 48 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से 65 रन बनाए। 

Indian premier league 2019 royal cleaners Bangalore

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी की स्थिति शुरूआती मैच से ही बिगड़ गई थी, जब उसे चेन्नई के खिलाफ खेले गए अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद वह लगातार मैच हारती गई और टीम बाहर होने की स्थिति में आ गई। लेकिन बाकी टीमों की हार जीत ने बेंगलुरू को प्लेऑफ में बनाए रखा। हालांकि विराट हार नहीं मानी और लगातार तीन मैच जीते। इसके बाद दिल्ली ने उसे हराकर एक बड़ा झटका दे दिया। इसके बाद राजस्थान के खिलाफ होने वाले मैच में हुई बारिश ने टीम के बाहर होने की स्थिति को साफ कर दिया। 

अपने आखिरी मैच से पहले विराट और एबी डि विलियर्स ने अपनी टीम के ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया, जिसमें पहले एबी अपने फैंस को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। इसके बाद विराट ने टीम के बाहर होने को टीम और फैंस दोनों के लिए निराशाजनक बताया। फिर एबी ने सीजन में टीम के प्रदर्शन के उतार चढ़ाव के लिए माफी मांगी। 

आफरीदी और गंभीर की जुबानी जंग जारी, अफरीदी ने कही इलाज कराने की बात

गौरतलब है कि राजस्थान के खिलाफ होने वाले मैच में बारिश के कारण बेंगलुरू को केवल एक ही अंक मिला था, जबकि उसे प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए दो अंकों की सख्त जरूरत थी। अब इस एक अंक के कारण उसके 13 मैचों में केवल 9 अंक रह गए थे।

ऐसे में आखिरी मैच जीतने के बाद भी उसके 11 अंक ही होने थे, जबकि उससे पहले ही हैदराबाद और कोलकाता 12 अंक हासिल कर चुकी थीं। इन हालात में बेंगलुरू एक मैच पहले ही प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई। 

 

Web Title: Indian premier league 2019 royal cleaners Bangalore ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया