बड़ी खबर: पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान झेल रहा है महंगाई की मार


RAGHVENDRA CHAURASIA 05/05/2019 16:59 PM
41 Views

Islamabad. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद से ही पाकिस्तान में महंगाई आसमान छू रही है। पाकिस्तान में महंगाई की मार से आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ गई है। मोस्ट फेवर्ड नेशन (MFN) का दर्जा छीनने से और भारत द्वारा पाकिस्तान से आयात होने वाले सभी सामानों पर सीमा शुल्क 200 फीसदी बढ़ाने से पड़ोसी देश को झटका लगा था। भारत के इस कदम के बाद से ही पाकिस्तान में टमाटर के भाव बहुत बढ़ गए थे, सिर्फ टमाटर ही नहीं,बल्कि दूध की कीमतों में भी काफी इजाफा हुआ था। अब जनता पर महंगे पेट्रोल और डीजल की मार पड़ रही है।

Big news: Pakistan is stoking inflation after the Pulwama attack

दूध टमाटर व डीजल -पेट्रोल की बढ़ी कीमते..

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की आर्थिक समन्वय समिति (ECC) ने पेट्रोल की कीमतों में नौ रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की घोषणा की है। पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल की कीमत पहले 99 रुपये थी और अब बढ़कर 108 प्रति लीटर तक पहुंच गई है। वहीं डीजल की कीमत 4.89 रुपये प्रति लीटर में इजाफा हुआ है। इसके अलावा केरोसिन के दाम में 7.46 रुपये प्रति लीटर तक की प्रस्तावित वृद्धि को मंजूरी दे दी गई है। पाकिस्तान में एक लीटर दूध की कीमत 180 रुपये तो टमाटर की कीमत 100 रुपये प्रति किलो हो गया है।

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हो रहे इजाफे की वजह से बढ़ोत्तरी का ये फैसला लिया गया। ऑयल एंड गैस रेगुलेटरी अथॉरिटी ने पेट्रोल की कीमतों में 14 रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि करने की सिफारिश की थी। मगर पड़ोसी देश के पीएम इमरान खान ने इस मामले को आर्थिक समन्वय समिति ईसीसी के पास भेजा था,जिसके बाद नौ रुपये की बढ़ोत्तरी का फैसला लिया गया।

 

Web Title: Big news: Pakistan is stoking inflation after the Pulwama attack ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया