मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

भारत में व्हाट्सएप पे लॉंच होने की तैयारी, पेटीएम को देगा टक्कर


ASTHA SRIVASTAVA 05/05/2019 18:40:50
51 Views

LUCKNOW. फ़ेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने 24 अप्रैल को ऐलान किया गया था कि जल्द ही उनकी सहयोगी कंपनी व्हाट्सएप भारत में पेमेंट सेवा 'व्हाट्सएप पे' शुरू करने वाली है।

whatsapp pay is going to launch soon, competitor  of paytm

माना जा रहा है कि 'व्हाट्सएप पे' भारत में शुरू होने के बाद पेटीएम को कड़ी टक्कर दे सकती है।
whatsapp pay is going to launch soon, competitor  of paytm

बता दें कि सिर्फ व्हाट्सएप ही नहीं बल्कि इससे पहले 'एप्पल पे' भी मार्केट में कदम रख चुका है। साथ ही अमेज़न ने भी एंडरॉयड ग्राहकों के लिए अमेज़न पे यूपीआई को शुरू करने की घोषणा की थी।

whatsapp pay is going to launch soon, competitor  of paytm

हालकी इस क्षेत्र में अन्य एप को पीछे छोड़ते हुए 'व्हाट्सएप पे' सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाला एप माना जाएगा, क्योंकि वर्तमान में व्हाट्सएप के 30 करोड़ ग्राहक हैं। ऐसे में व्हाट्सएप अपने यूसर्स की संख्या के मामले में पियर-टू-पियर यूपीआई द्वारा पेमेंट सर्विस शुरू होने के बाद पेटीएम को काफी पीछे छोड़ सकता है।

whatsapp pay is going to launch soon, competitor  of paytm

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव 2019: यूपी की इन सीटों पर होगा दोबारा मतदान

'व्हाट्सएप पे' का इस्तेमाल करने के लिए आपको केवाईसी देनी होगी, जिसमें पैन कार्ड, आधार कार्ड, और बैंक खाता ज़रूरी होगा। बैंक खाते के जरिये जो भी पैसों का लेन-देन होता है उसकी जानकारी आरबीआई (RBI) के अलावा आयकर विभाग सहित तमाम एजेंसियों को होती है।

Web Title: whatsapp pay is going to launch soon, competitor of paytm ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया