मुख्य समाचार
 

श्रीलंका के गृहमंत्री ने दी बड़ी जानकारी 200 मौलानाओं समेत 600 विदेशी ना​गरिकों को देश से निकाला


RAGHVENDRA CHAURASIA 05/05/2019 18:52 PM
16 Views

Colmbo. श्रीलंका में बम धमाके बाद विदेशी नागरिकों को बाहर का रास्ता दिखाया है। श्रीलंका ने अब तक 200 मौलानाओं समेत 600 से ज्यादा विदेशी नागरिकों को देश से निकाल दिया है। इस खबर की जानकारी श्रीलंका सरकार के मंत्री ने दी है।

The Sri Lankan Home Minister gave the big information 600 foreign nationals, including 200 maulanas, from the country.

मंत्री ने कहा कि मौलाना वैध रूप से देश में आए थे

श्रीलंका के गृह मंत्री वाजिरा अभयवर्धने ने मीडिया से बात करते हुए इस खबर की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मौलाना वैध रूप से देश में आए थे, मगर हमलों के बाद हुई सुरक्षा जांच में पाया गया कि वह वीजा खत्म होने के बावजूद देश में रह रहे थे। इसके लिए उन पर जुर्माना लगाकर देश से निष्काषित कर दिया गया। गृह मंत्री अभयवर्धने ने कहा कि देश में सुरक्षा की ताजा निर्णय स्थिति को ध्यान में रखते हुए हमने वीजा प्रणाली की समीक्षा की और धार्मिक शिक्षकों के लिये वीजा प्रतिबंध को कड़ा करने का निर्णय लिया। गृह मंत्री ने कहा कि निष्कासित किए गए लोगों में 200 मौलाना हैं। 

आपको बता दें कि श्रीलंका में 21 अप्रैल को ईस्टर के मौके पर हुए बम धमाकों में 257 लोगों की मौत हो गई थी और 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इस वारदात को स्थानीय मौलानाओं ने अंजाम दिया था। 

 

Web Title: The Sri Lankan Home Minister gave the big information 600 foreign nationals, including 200 maulanas, from the country. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया