मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

अमेरिका ईरान पर हुआ सख्त,भूमध्य सागर में तैनात किया विमानवाहक पोत


RAGHVENDRA CHAURASIA 06/05/2019 13:58 PM
26 Views

Washington. अमेरिका ने ईरान पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद और सख्त हो गया है। अमेरिका ने ईरान को धमकाने के लिए भूमध्यसागर में विमानवाहक पोत यूएसएस अब्राहम लिंकन करियर स्ट्राइक ग्रुप ने तैनाती कर दी है। अब अमेरिका के इस कदम से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। 

US carrier carrier deployed in Iran, hardened on Iran

ट्रंप ने ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड को आतंकी सूची में डाल दिया था

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इससे पहले ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड को आतंकी सूची में डाल दिया था। अमेरिका के इस कदम से अब कोई भी देश अब ईरान की सेना के साथ संबंध नहीं रख सकता है। इसके साथ ही न तो हथियारों की डील की जा सकती है और न ही कोई संयुक्त अभ्यास हो सकता है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने चेतावनी दी है कि अमेरिका ईरान को स्पष्ट संदेश भेजने के लिए पश्चिम एशिया में यूएसएस अब्राहम लिंकन करियर स्ट्राइक ग्रुप और एक बमवर्षक कार्य बल तैनात कर रहा है कि अमेरिकी हितों या उसके सहयोगियों पर हर हमले से निर्ममता के साथ निपटा जाएगा।

बोल्टन ने इस खबर की दी जानकारी

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने भूमध्य सागर में विमानवाहक पोत की तैनाती की जानकारी दी है। बोल्टन ने कहा कि  ईरान से मिले कई परेशान करने वाले और तनाव बढ़ाने वाले संकेतों एवं चेतावनियों के जवाब में पश्चिम ​एशिया में यूएसएस अब्राहम लिंकन करियर ग्रुप और एक बमवर्षक कार्यबल को तैनात करने का फैसला लिया गया है। यूएसएस अब्राहम लिंकन करियर स्ट्राइक ग्रुप और एक बमवर्षक कार्य बल तैनात करने का मकसद ईरानी शासन को यह स्पष्ट संदेश देना है कि अमेरिकी हितों या हमारे सहयोगियों पर हर हमले से निर्ममता ​से निपटा जाएगा। 

अमेरिका ईरान से नहीं चाहता युद्व

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने स्पष्ट रुप से कहा कि अमेरिका ईरानी शासन के साथ युद्ध नहीं चाहता,लेकिन हम किसी भी हमले का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं,भले ही वह छद्म हो इस्लामिक रेवल्यूशनरी गार्ड कोर या फिर ईरानी बलों का हमला हो।


 

 

Web Title: US carrier carrier deployed in Iran, hardened on Iran ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया