मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

सपा ने अमेठी, कुंडा और कौशांबी में बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप


ABHIMANYU VERMA 06/05/2019 15:51:36
33 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के तहत सात राज्यों की 51 सीटों पर सोमवार को मतदान जारी है। इसी बीच सपा ने लखनऊ में निर्वाचन आयोग के दफ्तर पहुंच कर कुंडा में बूथ कैप्चरिंग की शिकायत की। 

SP imposes charge of capturing booth in Amethi, Kunda and Kausambi

सपा के एक प्रतिनिधि मंडल ने आरोप लगाया कि 50 से ज्यादा बूथों पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर बूथ कैप्चरिंग की गई है। शिकायत के बावजूद जिला प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। 

इस मामले में सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि इस बार चुनाव आयोग निष्पक्ष चुनाव कराने में असफल साबित हुआ है। इस बार शिकायत और गंभीर हैं। सत्ताधारी पार्टी लोकतंत्र की हत्या करने पर आमादा है।

उन्होंने कहा कि निष्पक्ष चुनाव नहीं हो रहे हैं, ये बात उन्होंने निर्वाचन आयोग के जरिए पहुंचाई है कि देश में लोकतंत्र को जिन्दा रखने के लिए वोटर्स का सम्मान करना चाहिए। लगातार ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही हैं। सरकारी मशीनरी की बदौलत बूथ कैप्चरिंग की जा रही है। 

चौधरी ने कहा कि एक बार फिर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को कहा है कि अमेठी में, प्रताफ्गढ़ के कुंडा और कौशांबी में बूथ पर कब्ज़ा किया जा रहा है, उन्होंने कई बूथों की जानकारी भी दी है। वोटर्स को बिना वोट डाले हुए वापस किया जा रहा है। धमकाया जा रहा है।

Web Title: SP imposes charge of capturing booth in Amethi, Kunda and Kausambi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया