मोदी के लिए विदेशों से वोट डालने भारत आ रहे हैं प्रवासी: केशव प्रसाद मौर्य


SUJEET KUMAR 06/05/2019 17:07:35
75 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि पीएम मोदी की वजह से ही आज पूरे विश्व में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। मोदी की वजह से ही आज दुनिया में भारत ने अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कि मोदी को जीतने के लिए हजारों प्रवासी अपना काम-धंधा छोड़ करके विदेशों से वोट डालने के लिए भारत आ रहे हैं।

lok sabha elections 2019 keshav prasad maurya uttar pradesh

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जब प्रवासियों से मोदी के इस जादू के बारे में हमने उनसे पूछा, तो उन्होंने बताया कि पहले विदेश में भारत की कोई प्रतिष्ठा नहीं थी, लेकिन अब हम किसी भी विदेशी से बताते हैं कि हम भारत के रहने वाले हैं, तो लोग कहते हैं अच्छा आप मोदी जी के देश के हैं।

मौर्य ने कहा, अब हमारे सम्मान में रेस्टोरेंट में भी कुर्सियां खाली कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि यह सब मोदी जी की लोकप्रियता की वजह से ही विश्वभर में हमारे प्रवासी भारतीयों को सम्मान मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश को तरक्की के रास्ते पर आगे के पांच साल तक ले जाने का काम करेगा। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा, मोदी सरकार ने गरीबों को सुविधाएं देने के लिए अभी सिर्फ भ्रष्टाचार को रोका है, तो देश में खुशहाली आने लगी है। जब देश में भ्रष्टाचारियों से रिकवरी होगी तो विकास के रास्ते और खुल जाएंगे। उन्होंने कहा मोदी की सरकार में सबको पूरा का पूरा एक रुपये मिल रहा है।

अगर इन भ्रष्टाचारियों (सपा, बसपा और कांग्रेस) की सरकार होती तो महज 15 पैसा ही आपके खाते में आता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहा करते थे कि हम एक रुपया भेजते हैं तो महज 15 पैसे ही पात्रों के पास पहुंच पाता है बाकि 85 पैसा रास्ते में ही खत्म हो जाता है। 

मौर्य ने कहा कि मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार को कम करने के लिए ऐसी नीति अपनाई है कि अब चाहे एक रुपये या फिर एक लाख रुपये पूरा पैसा अब गरीबों के खाते में पहुंच जाता है। उन्होंने कहा कि जितना काम कांग्रेस की 55 साल सरकार में नहीं हुआ, उतना काम महज 5 साल में मोदी सरकार ने किया है।

यही नहीं यूपी में भी जितना काम पिछले 15 सालों में नहीं हुआ, तो उतना काम महज 2 साल में हुआ है। उन्होंने कहा कि अब राष्ट्रवाद का अभियान चल रहा है। अब देश से आंतकवाद का खत्मा करने का अभियान चल रहा है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने पाक और चीन को सबक सिखाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ‘भूत पिशाच निकट नहीं आवे, जब महावीर नाम सुनावे।’ उन्होंने कहा कि अब चीन-पाक निकट नहीं आवे, जब मोदी जी का नाम सुनावे। चीन और पाकिस्तान मोदी जी के नाम से डरे हुए है। 

Web Title: lok sabha elections 2019 keshav prasad maurya uttar pradesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया