मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

चुनाव के पहले योगी सरकार को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने भेजी नोटिस


NAZO ALI SHEIKH 07/05/2019 14:27:30
35 Views

New Delhi. यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ हों या पूर्व की अखिलेश या मायावती की सरकारें। शिक्षा विभाग की भर्तियां विवादित ही रही हैं। शिक्षक भर्ती का मामला हमेशा ही गूंजता रहा है। यही नहीं कई बार ये मामला कोर्ट तक भी पहुंचा। हालांकि, अब सुप्रीम कोर्ट में शिक्षक भर्ती में धांधली का मामला पहुंचा है। जिस पर कोर्ट ने सीबीआई जांच संबंधित मामले वाली अर्जी पर यूपी सरकार को नोटिस भेज जवाब दाखिल करने को कहा है। 

Yogi government shock before elections, SC sent notice by Supreme Court

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस इसलिए जारी है कि सीबीआई जांच पर सरकार ने रोक लगा दी है। गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की एकल पीठ ने भी सीबीआई जांच का आदेश दिया था। इसके बावजूद सरकार ने जांच पर रोक लगा दी थी। इस पर सुप्रीम कोर्ट में मामला पहुंचने पर कोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार किया है। 

बता दें कि परीक्षा में असफल रहे अभ्यर्थियों ने धांधली का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी। सरकार की रोक के बाद अभ्यर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख ले लिया है। बता दें कि मामला 68,500 पदों पर हुई शिक्षक भर्ती का है।

बता दें कि जांच को लेकर यूपी सरकार ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था। हालांकि, दो सदस्य परीक्षा की प्रक्रिया को पूरा कराने वाले बेसिक शिक्षा विभाग से ही थे।। इस तर्क पर कोर्ट ने आदेश जारी किया कि मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए।

परीक्षा देने वाली सोनिका देवी ने कोर्ट में याचिका दायर करते हुए परीक्षा की चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए थे। यही नहीं जब सुनवाई करते हुए कोर्ट ने दस्तावेजों की जांच शुरू की तो पता चला कि अभ्यर्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं को ही बदल दिया गया है। हैरान करने वाली बात है कि इतनी बड़ी धांधली होने के बाद भी सरकार सीबीआई से जांच नहीं कराना चाहती। 

Web Title: Yogi government shock before elections, SC sent notice by Supreme Court ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया