पांचवें चरण के बाद केंद्र में सरकार बनाने के लिए तीसरे मोर्चे के नेताओं का आपसी मुलाकात का दौर शुरु..


RAGHVENDRA CHAURASIA 07/05/2019 14:31 PM
41 Views

New Delhi. देश में पांचवें चरण के चुनाव के बाद तीसरे मोर्चे ने केंद्र में सरकार बनाने के​ लिए एक-दूसरे से मुलाकात शुरु कर दी है। तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने केरल के मुख्यमंत्री माकपा नेता पिनरई विजयन से मुलाकात की है। खबर यह भी है कि तिरुवनंतपुरम् के बाद राव चेन्नई में डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन से भी मुलाकात कर सकते हैं। वहीं यूपी में मायावती ने एलान ही कर दिया कि अबकी तीसरे मोर्चे की सरकार।

After the fifth phase, the third round of mutual discussion begins with the government to form a government at the center.

तेलंगाना के सीएम ने केरल के सीएम के घर खाया खाना

सोमवार की रात तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने केरल के सीएम और माकपा नेता पिनरई विजयन के घर पर खाना खाया। बताया जा रहा है कि इसी दौरान राजनीतिक घटनाक्रम पर भी चर्चा हुई है। सूत्रों के हवाले से खबर यह भी है कि गैर-बीजेपी और गैर कांग्रेस नेता से केसीआर की मुलाकात के दौरान देश में गैर कांग्रेस सरकार के गठन को लेकर भी बातें हुई है।

मायावती ने कहा अगर पीएम बनने का मौका मिला तो अंबेडकर नगर से लडूंगी चुनाव

बसपा प्रमुख मायावती ने संकेत दिया ​कि अगर मुझे पीएम बनने का मौका मिलता है तो मैं यूपी के अंबेडकरनगर से चुनाव लडूंगी। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि राष्ट्रीय राजनीति की राह अंबेडकर नगर से होकर गुजरती है।

After the fifth phase, the third round of mutual discussion begins with the government to form a government at the center.

सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया था संकेत मायावती हो सकती हैं पीएम 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने बीते दिनों संकेत दिया था कि अगर बीजेपी 230 या 220 सीटें जीतती है तो मोदी दोबारा पीएम न बनें। उन्होंने कहा कि बीएसपी एनडीए में शामिल हो सकती है। एनडीए मायावती को पीएम बना सकती है। फिलहाल मायावती ने अभी दो दिन पहले ही बीजेपी के साथ जाने से खारिज कर दिया है।

लोकसभा की 543 सीटों में से 425 पर हो चुका है चुनाव

देश में लोकसभा की 543 सीटें हैं। ऐसे में अब तक 425 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है। अभी मतदान के दो चरण बाकी है। दो चरणों में 118 सीटों पर चुनाव होना है। वहीं 23 मई को चुनाव का परिणाम आएगा।

 

 

Web Title: After the fifth phase, the third round of mutual discussion begins with the government to form a government at the center. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया