मशहूर गीतकार जावेद अख्तर पर मुकदमा दर्ज, जानिए क्या रही वजह


DEEP KRISHAN SHUKLA 07/05/2019 14:47:18
43 Views

Lucknow. लोकसभा के चुनावी माहौल में जारी बयानबाजी के चलते शिकायतों और रिपोर्ट दर्ज कराने का सिलसिला जारी है। ऐसे ही एक मामले में मशहूर गीतकार जावेद अख्तर पर एक अधिवक्ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसका आरोप है कि गीतकार ने साध्वी प्रज्ञा की छवि को बदनाम करने का काम किया है। मामला मध्य प्रदेश के भोपाल का है।  

Enter a lawsuit against the famous lyricist Javed Akhtar, know what is the reason

जहां बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा को लेकर दिए गए एक बयान के चलते मशहूर गीतकार के नाम रिपोर्ट दर्ज हो गयी है। उनके खिलाफ एक अधिवक्ता ने अपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। अधिवक्ता का तर्क है कि जावेद अख्तर ने सीधे तौर पर साध्वी प्रज्ञा की तुलना रावण कर उन्हें बदनाम करने का काम किया है। 

बता दें कि मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने बीते गुरुवार को भोपाल में प्रेस वार्ता के दौरान कहा था कि किसी के भेष पर जाओ। संत जैसा दिखने वाला व्यक्ति संत नहीं हो यह जरूरी नहीं है। उन्होंने अपनी बात का उदाहरण देते हुए कहा था कि यह मत भूलिए की रावण ने भी सीता का अपहरण साधु का वेष धारण करके ही किया था। 

Enter a lawsuit against the famous lyricist Javed Akhtar, know what is the reason

जावेद अख्तर ने प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर सवाल उठाते हुए कहा था कि भाजपा को एक ऐसे स्थान की तलाश करनी चाहिए जो अनपढ़ और सांप्रदायिक लोगों ने बसाया हो ऐसा स्थान ही उन्हें लड़ाने के लिए उत्तम रहता। 

भोपाल शहर के एक अधिवक्ता राजेश कांसुरिया ने जावेद अख्तर पर आरोप लगाया कि उन्होंने जानबूझकर साध्वी प्रज्ञा सिंह को बदनाम करने के लिए यह बात कही। अधिवक्ता ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस मामले की सुनवाई 24 मई को होगी। 

यह भी पढ़े...स्वरा के बिगड़े बोल, साध्वी को बताया हिन्दू आतंकवाद का आरोपी

Web Title: Enter a lawsuit against the famous lyricist Javed Akhtar, know what is the reason ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया