नाइजीरिया में समुद्री लुटेरों ने पांच भारतीय नाविकों का किया अपहरण,सुषमा स्वराज ने छुड़ाने का दिलाया भरोसा


RAGHVENDRA CHAURASIA 07/05/2019 16:42 PM
23 Views

New Delhi. नाइजीरिया में पांच भारतीय नाविकों का समुद्री लुटेरों ने अपहरण कर लिया है। इस खबर से पीड़ित परिवारीजनों में हड़कंप मच गया है। वहीं भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्टीट कर नाविकों को छुड़ाने का भरोसा दिलाया। 

Nigerian robbers kidnapped five Indian sailors in Nigeria; Sushma Swaraj assures us to get rid of

सुषमा स्वराज ने नाइजीरिया में भारतीय राजदूत से की बात

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने घटना का संज्ञान लेकर पीड़ित परिवार को रिहाई का भरोसा दिलाया। सुषमा स्वराज ने ट्टीट में लिखा कि नाइजीरिया में भारतीय राजदूत अभय ठाकुर से इस बारे में बात की है। उनसे अगवा नाविकों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए मामला नाइजीरिया सरकार के संज्ञान में लाने को कहा है। 

अपहरण के बारे में समाचार रिपोर्ट देखी है

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्टीट में लिखा कि मैंने नाइजीरिया में समुद्री डाकू द्वारा पांच भारतीय नाविकों के अपहरण के बारे में समाचार रिपोर्ट देखी है। मैंने भारतीय राजदूत से नाविकों की रिहाई के लिए नाइजीरिया सरकार के साथ उच्च स्तर पर कदम उठाने के लिए कहा है। विदेश मंत्री ने इस मामले पर नाइजीरिया में भारतीय राजदूत से रिपोर्ट मांगी है।

नाविकों के परिवारों ने बताया ​कि कई दिनों से नहीं कर पाए संपर्क

रिपोर्ट्स के अनुसार, नाइजीरिया में पांचों नाविक दो हफ्ते से भी अधिक समय से समुद्री डाकुओं के कब्जे में हैं। वहीं नाविकों के परिवारों का कहना है कि वे कई दिनों से नाविकों से संपर्क नहीं कर पाए हैं।

 

Web Title: Nigerian robbers kidnapped five Indian sailors in Nigeria; Sushma Swaraj assures us to get rid of ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया