ओडिशा में चक्रवाती तूफान पीड़ितों की मदद के लिए अक्षय कुमार ने उठाया यह कदम


ASTHA SRIVASTAVA 07/05/2019 16:07:54
85 Views

MUMBAI. शुक्रवार को ओडिशा से गुजरने के बाद चक्रवाती तूफान 'फ़ानी' पश्चिम बंगाल पहुँच गया था, जिसके बाद चारों तरफ भयंकर तबाही का मंज़र नज़र आ रहा था। हालांकि यहाँ पहुँचने तक तूफान की रफ्तार कम हो गयी थी। 

Akshay Kumar raised the step for the help of Hurricane Fani victims in Orissa

अधिकारियों ने बताया कि 200 किमी प्रति घंटे कि रफ्तार से चलने वाले इस भीषण चक्रवाती तूफान की वजह से पुरी में तेज़ बरसात और आँधी आयी थी। इस तूफान की वजह से यहां रहने वाले लोगों की जीवनशैली काफी आहत हुई थी।

बताया जा रहा है कि इस तूफान से करीब एक करोड़ लोग प्रभावित हुए थे जिसमें 10,000 गांवों व 52 शहरी क्षेत्रों में राहत एवं बहाली कार्य शुरू किया गया था। 

यह भी पढ़ें...ICSE 10th Result 2019: 10वीं का रिजल्ट हुआ जारी, लड़कों के मुकाबले लड़कियों ने मारी बाजी

Akshay Kumar raised the step for the help of Hurricane Fani victims in Orissa

दरअसल तूफान में आहत लोगों की सहायता के लिए अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लोगों से सीएम रिलीफ़ फ़ंड (CM Relief Fund)में डोनेशन करने के लिए अनुरोध किया था, जिसके बाद डोनेशन करनेवालों में अक्षय कुमार का नाम सामने आया है।

हाल ही में उन्होंने मदद के लिए मुख्यमंत्री रिलीफ़ फ़ंड में 1 करोड़ की सहयोग राशि डोनेट की है। इसके साथ ही कई और बॉलीवुड सितारों ने भी अपने फैंस से सीएम रिलीफ़ फ़ंड में सहयोग करने की अपील की है। 

Akshay Kumar raised the step for the help of Hurricane Fani victims in Orissa

बता दें कि यह पहली बार नहीं होगा जब अक्षय ने आर्थिक रूप से किसी आपदा में सहयोग किया है। वह पहले भी समाज कल्याण के लिए आर्थिक सहयोग करते आए हैं। इससे पहले भी अक्षय ने 'भारत के वीर' द्वारा सेना में हुए शहीदों के परिवार के लिए 5 करोड़ कि राशि दान कि थी। 

Web Title: Akshay Kumar raised the step for the help of Hurricane Fani victims in Orissa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया