मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

केंद्र सरकार ने SC के लिए सिफारिश किये गये 2 जजों के नाम लौटाए, जानिए वजह


ABHIMANYU VERMA 08/05/2019 08:01 AM
23 Views

New Delhi. सुप्रीम कोर्ट के जजों के सिफ़ारिश के तौर पर हाई कोर्ट के दो जजों के नामों को केंद्र सरकार ने कॉलेजियम को लौटा दिये हैं। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस अनिरूद्ध बोस और गोवाहाटी हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ए एस बोपन्ना के नाम की सिफ़ारिश की थी।

The Central Government returned the names of the two judges recommended for the Supreme Court.

सूत्रों के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 12 अप्रैल को जस्टिस अनिरूद्ध बोस और जस्टिस ए एस बोपन्ना के नाम की सिफ़ारिश की थी। वहीं, सरकार की ओर से नामों को लौटने के पीछे की वजह वरिष्ठता और क्षेत्रीय प्रतिनिधित्व बतायी गयी है। 

The Central Government returned the names of the two judges recommended for the Supreme Court.

बता दें कि झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस अनिरूद्ध बोस न्यायाधीशों की अखिल भारतीय वरिष्ठता के क्रम में 12वें नंबर पर हैं।  उनका मूल हाई कोर्ट कलकत्ता हाई कोर्ट रहा है। 

उधर, गोवाहाटी हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ए एस बोपन्ना वरिष्ठता क्रम में 36वें नंबर पर हैं। पिछले साल जब न्यायमूर्ति बोस के नाम की सिफारिश दिल्ली हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद के लिए की गयी थी तब भी सरकार ने उनका नाम लौटा दिया था। 

Web Title: The Central Government returned the names of the two judges recommended for the Supreme Court. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया