मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

लखनऊ मेट्रो ने अधिकारियों की फ़िटनेस के लिए आयोजित किया विशेष सेमिनार


GAURAV SHUKLA 08/05/2019 09:28:25
28 Views

LUCKNOW. मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) ने मंगलवार को अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल्स के साथ मिलकर अपने स्टाफ़ के लिए ट्रांसपोर्ट नगर स्थित मेट्रो डिपो में फ़िटनेस से जुड़े अहम पहलुओं पर आधारित ‘एर्गोनॉमिक्स ऐट वर्क ऐंड होमः फ़िटनेस पर्सपेक्टिव’ विषय पर एक विशेष सेमिनार का आयोजन कराया। डॉ. योगेश मनध्यान इस सेमिनार के मुख्य वक्ता थे, जिन्होंने एलएमआरसी के अधिकारियों को फ़िटनेस के प्रति जागरूक किया और उन्हें वर्कप्लेस पर अपनी क्षमताओं को पूरे सदउपयोग से जुड़े कई महत्वपूर्ण नुस्ख़े बताए।

LMRC FITNESS SAMNINAR IN APOLLO HOSPITAL
सत्र के दौरान डॉ. मनध्यान ने एलएमआरसी के अधिकारियों से मौजूदा जीवनशैली के चलते होने वाले बीमारियों जैसे कि टेक्स्ट नेक और स्पॉन्डलाइटिस आदि पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि लगातार गर्दन झुकाकर मोबाइल फ़ोन या अन्य गैजेट्स का उपयोग करने की वजह से लोगों में टेक्स्ट नेक की समस्या आम होती जा रही है। इसके उपाय के रूप में डॉ. मनध्यान ने एलएमआरसी के अधिकारियों को बताया कि रोज़मर्रा की जीवनशैली में छोटे-छोटे बदलाव कर जैसे कि बैठने और चलने के दौरान शरीर की सही अवस्था, मोबाइल या अन्य गैजेट्स को आंख के सापेक्ष सही स्तर पर रखना, जिस मेज़ पर काम करते हों उसे सही ऊंचाई पर रखना और नियमित व्यायाम करने से फ़िटनेस संबंधी तमाम दिक्कतों से बचा जा सकता है और उनका हल निकाला जा सकता है। 
इस मौके पर मौजूद एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा, “इस तरह के सत्रों से हमें अपनी व्यस्त दिनचर्या के बीच इस बात का एहसास होता है कि अपनी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ख़्याल रखना कितना ज़रूरी है। कई बार काम के दबाव में हम अपनी सेहत को नज़रअंदाज़ कर जाते हैं और यह भूल जाते हैं कि प्रोफ़ेशनल लाइफ़ में अच्छे से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हमें ख़ुद को पूर्वरूप से स्वस्थ रखना होगा। मुझे इस बात की बहुत ख़ुशी है कि लखनऊ मेट्रो द्वारा इस सत्र का आयोजन कराया गया और मुझे पूरा भरोसा है कि हमारे स्टाफ़ को इस सत्र से काफ़ी लाभ हुआ होगा।”

Web Title: LMRC FITNESS SAMNINAR IN APOLLO HOSPITAL ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया