मुख्य समाचार
 

अस्पताल में मरीजों की भीड़, जनरल वार्ड में किया गया बर्न मरीजों को भर्ती 


ASTHA SRIVASTAVA 08/05/2019 11:33:58
89 Views

LUCKNOW. प्रदेश में चुनाव के चलते रविवार और सोमवार को अवकाश के बाद खुले अस्पतालों में मरीजों का सैलाब उतार आया। दो दिन की छुट्टी से परेशान मरीज दर-दर भटकते रहे, जिसमें सबसे ज़्यादा बुरा हाल बर्न केसिस वाले पशेंट का था। 

Patients in the hospital, Recruitment of Burned Patients in General Ward

बता दें कि राजधानी में बढ़ती गर्मी के कारण बर्न केस की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जिसके चलते बलरामपुर, सिविल, लोहिया व अन्य सरकारी अस्पतालों में मरीजो की भीड़ देखने को मिली। यही नहीं, मंगलवार को बलरामपुर से लेकर सिविल अस्पताल के बर्न वार्ड में मरीजों के लिए जगह ही नहीं बची और मरीजों को जनरल वार्ड व एमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर उनका इलाज करना पड़ा।

Patients in the hospital, Recruitment of Burned Patients in General Ward

आलम यह था की सिविल अस्पताल की बर्न यूनिट की क्षमता से डेढ़ गुना ज़्यादा मरीज अस्पताल में मौजूद थे। 

Patients in the hospital, Recruitment of Burned Patients in General Ward

वहीं दूसरी तरफ मंगालवार को बलरामपुर व डफरिन अस्पताल में सर्वर ठप होने के कारण मरीजों के तीमारदारों को पर्चे बनवाने के लिए घंटों लाइन में खड़े रहना पड़ा। सर्वर कि समस्या के कारण पर्चे बनाने व शुल्क जमा करने का काम काफी घंटों प्रभावित रहा जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया।  

यह भी पढ़ें...दाता दरबार दरगाह के पास हुआ बड़ा बम धमाका, 5 की मौत

निदेशक डॉ राजीव लोचन ने बताया कि अस्पताक की ओपीडी में प्रतिदिन छह से सात हज़ार मरीज आते है लेकिन इस दिन आम दिन से ज़्यादा मरीज ओपीडी में मौजूद थे। वहीं सिविल अस्पताल के अधीक्षक डॉ आशुतोष दुबे ने बताया कि सामान्य दिनों की अपेक्षा में अस्पताल में मरीजों की तादात डेढ़ गुना से ज़्यादा थी। 

Patients in the hospital, Recruitment of Burned Patients in General Ward

हजरतगंज के डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में बेड की कमी होने के कारण अब मरीजों को पुराने बिल्डिंग के जनरल वार्ड में भर्ती किया जा रहा है। साथ ही बर्न मरीजों को बेड खाली न होने की समस्या से वापस न लौटना पड़े इसके लिए वैकल्पिक इंतजाम किए जाएंगे।

Web Title: Patients in the hospital, Recruitment of Burned Patients in General Ward ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया