मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

चुनाव आचार संहिता का मखौल उड़ाने वाले प्रधान के खिलाफ कार्रवाई नहीं


LEKHRAM MAURYA 08/05/2019 16:06:59
55 Views

LUCKNOW. आदर्श चुनाव आचार संहिता का मखौल उड़ाने वाले ग्राम प्रधान पर कार्रवाई करने के नाम पर सरकारी तंत्र उसकी चापलूसी करने मे व्यस्त है। पुलिस थाने बुलाकर उसके खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उसका स्वागत करती है क्योंकि पुलिस प्रधानों की दावतें उड़ाती है। इसलिए उसे गलत काम नहीं दिखाई देते। 

 No action against head of mockery of election code of conduct

 

प्रधान ने ईवीएम के साथ ली थी सेल्फी
6 मई को हुए लोकसभा चुनाव में मोहनलालगंज में मतदान के दौरान एक प्रधान ने वोट डालते हुए ईवीएम के साथ सेल्फी ली थी। जिसमें यह स्पष्ट दिखाने की कोशिश की गयी थी कि वह किस प्रत्याशी को वोट दे रहा है। प्रधान ने वह सेल्फी विकास खण्ड कार्यालय के ग्रुप पर भी डाली थी। 

 No action against head of mockery of election code of conduct

अधिकारी जानकर भी बने हुए अन्जान
इस प्रकरण के संज्ञान मे आने के बाद उपजिलाधिकारी विकास कुमार सिंह और मुख्य विकास अधिकारी मंनीष बंसल ने जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही थी। लेकिन दो दिन बीत जा ने के बाद भी प्रधान के​ खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी। इससे यह स्पष्ट होता है कि प्रशासन की मिली भगत से ही मतदान के दौरान अधिकारियों ने नेताओं और प्रधानों सहित कुछ अन्य लोगों से मिलकर मनमाने तरीके से अपनी-अपनी पार्टियों के पक्ष में मतदान कराया। 

Web Title: No action against head of mockery of election code of conduct ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया