सिंगापुर एयरलांस के विमान में आयी तकनीकी खराबी, दिल्ली एयरपोर्ट पर कराई गयी इमरजेंसी लैंडिंग


DEEP KRISHAN SHUKLA 09/05/2019 09:43 AM
87 Views

New Delhi. अचानक आयी तकनीकी खराबी के चलते सिंगापुर एयरलांइस के विमान की इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गयी। विमान सवार सभी 228 यात्री पूरी तरह सुरक्षित है। यात्रियों के प्लेन से उतरने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। 

Singapore Airlines plane technical breakdown, emergency landing carried out in Delhi airport
इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट दिल्ली में उस समय अफरा तफरी मच गयी जब वहां सिंगापुर से आ रहे विमान संख्या एसक्यू 406 की इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना पहुंची। 
इस विमान के चालक ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से जब तकनीकी खराबी का जिक्र करते हुए रनवे पर विमान उतारने में असर्मथता जाहिर की तो एयरपोर्ट पर अलर्ट हो गया। 
पायलट ने ने कंट्रोर से इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी। जिस पर हरकत में आए एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने आनन फानन एयरपोर्ट के 28 नंबर रनवे पर इमरजेंसी लैंडिंग की घोषणा की। 
एयरपोर्ट के आपातकालीन स्टाफ ने तत्परता दिखाते हुए इस रनवे पर सारे इंतजाम कर विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराई। 

Singapore Airlines plane technical breakdown, emergency landing carried out in Delhi airport
विमान को रनवे पर सफलतापूर्वक उतार लिया गया। फिलहाल विमान के नोजव्हील में तकनीकी समस्या की जानकारी प्रथम दृष्ट्या सामने आयी है। 
बता दें कि नोजव्हील की मदद से ही विमान आसानी से रनवे पर लैंड करता है। कई बार इसके सही से न खुल पाने के कारण हादसों की आशंका अधिक रहती है। 
विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद जब विमान पर सवार सभी 228 यात्री सुरक्षित बाहर निकल आए तब जाकर एयरपोर्ट प्रशासन ने राहत की सांस ली। 
काकपिट में मौजूद विमान पायलट ने पहले तो विमान पर सवार किसी यात्री को आयी तकनीकी खराबी के बारे में कुछ नहीं बताया लेकिन जब एयरपोर्ट से अनुमति मिल गयी तो केबिन स्टाफ ने यात्रियों को इसकी जानकारी दी जिससे वे दहशत में आ गए। 
झटके के साथ जब विमान रूका तो उस पर सवार यात्रियों की सांसे अटक गयी। विमान से बाहर आते समय उसे चारों ओर एंबुलेंस और दमकल गाड़ियों से घिरा देख यात्रियों को अंदाजा हुआ कि वे सभी एक बड़े खतरे से सकुशल निकल आए हैं। 

यह भी पढ़े...पीएम मोदी का आरोप, राजीव गांधी ने युद्धपोत को टैक्सी के रूप में इस्तेमाल कर परिवार के साथ मनाई थी पिकनिक

 

 

 

Web Title: Singapore Airlines plane technical breakdown, emergency landing carried out in Delhi airport ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया