अधिवक्ताओं के लिए आवासीय व्यवस्था बनाने जा रही है सरकार : योगी आदित्यनाथ


GAURAV SHUKLA 09/05/2019 10:12:09
89 Views

Lucknow. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अधिवक्ताओं के लिए सरकार आवासीय व्यवस्था बनाने जा रही है। इससे पहले अधिवक्ताओं की तीन प्रमुख समस्या का समाधान सरकार ने किया है। योगी आदित्यनाथ बुधवार शाम को पद्मश्री गिरिजा देवी सांस्कृतिक संकुल में आयोजित अधिवक्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार के पास अधिवक्ताओं से जुड़ी तीन समस्याएं आई थीं। जिसका समाधान हो चुका है, इसमें जो बचा है, उसका समाधान भी होने जा रहा है। 

adhivaktao ke liye avashiy vyavastha banane ja rahi sarkar cm yogi
योगी ने कहा कि अधिवक्ताओं की मांग थी कि कल्याणनिधि 1.50 लाख से बढ़ाकर 5 लाख रुपए किया जाए और आयु की सीमा 60 से 70 साल की जाए। सरकार ने इसका समाधान किया। योगी जी ने कहा कि सरकार अधिवक्ताओं के लिए एक और व्यवस्था बनाने जा रही है। यह व्यवस्था अधिवक्ताओं की आवासीय समस्या का समाधान करेगी। योगी जी ने कहा कि कचेहरी में बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाई गई है, कचेहरी में बने शैड को पक्का किया जा रहा है। नए अधिवक्ताओं के लिए सरकार ने अलग से व्यवस्था बना रखी है। आवासीय व्यवस्था में अधिवक्ताओं को सरकार आवास मुहैया करवाएगी। 
योगी ने कहा कि आप लोगों ने देखा होगा कि काशी का किस तेजी के साथ विकास हुआ है। आज काशी के चारों तरफ रिंग रोड है, हर तरफ विकास हो रहा है। गंगा जी अविरल हुई हैं। यह सब आप लोगों के सहयोग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छा से संभव हो सका है।

Web Title: adhivaktao ke liye avashiy vyavastha banane ja rahi sarkar cm yogi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया