मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

नीतीश को बनाएं पीएम उम्मीदवार तभी बन पाएगी एनडीए की सरकार, जानिए किसने कही यह बात


DEEP KRISHAN SHUKLA 09/05/2019 15:59:55
18 Views

New Delhi. सरकार बनाने के लिए जेडीयू का साथ चाहिए तो एनडीए ​नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए। छठे चरण के चुनाव से पहले यह बात जेडीयू के एक वरिष्ठ नेता और एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने कही। उन्होंने यह भी कहा कि 23 मई को आने वाले नतीजों में एनडीए को बहुमत नहीं मिल पाएगा। उनके इस बयान ने सियासी गलियारों में खलबली मचा दी है। 

Nitish Kumar

मालूम हो कि बिहार में लोकसभा चुनाव के अभी दो चरणों में मतदान होने हैं। राज्य भाजपा जेडीयू के साथ मिल कर चुनाव लड़ रही है। नीतीश की पार्टी के घोषणा पत्र जारी करने, सीटों के बंटवारे जैसे अन्य मामलों में कहीं न कहीं यह बात देखने को मिली है, जेडीयू अपनी अहमियत का अहसास भाजपा को बार बार कराती आ रही है। 

Nitish Kumar

ऐसे में पार्टी के अल्पसंख्यक चेहरा कहे जाने वाले एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी के ताजा बयान ने सियासी हलचल और बढ़ा दी है। उन्होंने कहा कि बिहार में गठबंधन को वोट मोदी के चेहरे पर नहीं बल्कि नीतीश कुमार के चेहरे और उनके काम के बल पर मिल रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजों में एनडीए को बहुमत नहीं मिल रहा है। 

Nitish Kumar

ऐसे में एनडीए को अगर सरकार बनानी है तो नी​तीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाना होगा अन्यथा एनडीए दोबारा सरकार नहीं बना पाएगी। उनके इस बयान के बाद भाजपा ने बलियावी के दूसरे दल से मिले होने का आरोप लगाया है।

भाजपा नेता और विधायक नितिन नवीन ने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश के साथ अन्य सभी नेता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की बात कर रहे है। ऐसे में उनका अलग बयान कुछ और ही कहानी बयां कर रहा है। उन्होंने बलियावी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि खाए यहां का और गाएं कहीं और का यह नहीं चलने वाला। नितिन ने तो यहां तक कह दिया कि अगर किसी दूसरे दल में जाना चाहते है तो स्थिति स्पष्ट क्यों नहीं करते।

यह भी पढ़े... जनता प्रधानमंत्री को समझ रही प्रचार मंत्री : अखिलेश

Web Title: Nitish Kumar's PM candidate will be able to become the NDA government, know who said this ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया