छठे चरण की वोटिंग से पहले सपा को बड़ा झटका, अखिलेश यादव की सभी रैलियां रद्द


ABHIMANYU VERMA 10/05/2019 08:57 AM
79 Views

Azamgarh. लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण के मतदान से पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को एक बड़ा झटका लगा है। आज़मगढ़ में होने वाली अखिलेश की सभी रैलियों को रद्द कर दिया गया है। वहीं, सपा ने जिला प्रशासन पर अखिलेश की रैलियों को रद्द करने का आरोप लगाया है। 

Akhilesh Yadav

सपा का कहना है कि आजमगढ़ में जिला प्रशासन 'निरहुआ' की हार के डर से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की रैली रद्द करवा रहा है। पार्टी के नेताओं का कहना है कि चुनाव प्रचार के दो दिन पहले चुनाव आयोग ने चुनाव खर्च की राशि संशोधित की है। जिला प्रशासन, जान-बूझकर एकतरफा कार्रवाई कर रहा है। 

यह भी पढ़ें:-...बिहार एनडीए में फूट, जेडीयू को नरेंद्र मोदी पर नहीं भरोसा!

वहीं, आजमगढ़ के डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने अखिलेश की सभाएं रद्द करने की बात से साफ इनकार किया है। द्विवेदी ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सपा अध्यक्ष की कोई सभा रद्द नहीं की गई है। चुनाव आयोग की ओर से खर्चे पर निगरानी रखने वाले व्यय पर्यवेक्षक की ओर से सभी पार्टियों को खर्चे को लेकर नोटिस भेजा गया है। उन्होंने अपनी सभाएं खुद ही रद्द की हैं। 

बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव के आजमगढ़ सीट छोड़ने के बाद यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, भाजपा ने अखिलेश के खिलाफ भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को अपना प्रत्याशी बनाया है। यहां पर छठे चरण तहत 12 मई को वोट डाले जाएंगे। 

Web Title: Akhilesh Yadav's all public meetings canceled in Azamgarh loksabha elections 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया