तेलंगाना के डीजीपी को यूपी में जारी हुआ नोटिस


SANDEEP PANDEY 10/05/2019 18:36:33
49 Views

DGP of Telangana issued notice in UP

LUCKNOW. तेलगांना राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को राजधानी लखनऊ के एक मामले में कारण बताओ नोटिस जारी हुआ है। यह नोटिस फोरम ने आदेश की अवमानना करने के लिए जारी किया है। न्यायिक अधिकारी ने उनसे यह भी पूछा कि उपभोक्ता फोरम के आदेश का अनुपालन क्यों नहीं कराया गया।

DGP of Telangana issued notice in UP

बताते चलें कि राजधानी के खुर्रम नगर स्थित मेजर अभिषेक तिवारी ने 2015 में सिकंदराबाद स्थित अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स के खिलाफ तभी एक मुकदमा उपभोक्ता फोरम लखनऊ में दायर किया था। उन्होंने अपनी कार सिकंदराबाद से लखनऊ डिलीवरी कराई थी। इस दौरान कार में काफी नुकसान हुआ था। चिनहट स्थित फोरम के न्यायिक सदस्य राजर्षि शुक्ला ने बताया कि मुकदमे की सुनवाई के बाद फोरम ने साल 2016 में फैसला सुनाया कि अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स मेजर तिवारी को 1.02 लाख रुपये बतौर हर्जाना दे। अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स ने इस आदेश को दरकिनार कर दिया, तब फोरम ने कम्पनी के चेयरमैन और डायरेक्टर को गिरफ्तार कर लाने के लिए तेलंगाना पुलिस को निर्देशित किया था।

उन्होने बताया कि फोरम के गैर जमानती वारंट जारी करने के बाद भी तेलंगाना पुलिस ने अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स के चेयरमैन और डायरेक्टर को न तो गिरफ्तार किया और न ही फोरम के निर्देश का अनुपालन किया। राजर्षि शुक्ला के मुताबिक तेलंगाना के डीजीपी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (डीसीपी) को अगली पेशी यानी 26 जुलाई को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का आदेश जारी किया है।

इनके खिलाफ कर सकते हैं मुकदमा

न्यायिक सदस्य कहते हैं कि यदि सूई से लेकर हवाई जहाज तक की खरीद में किसी प्रकार ठगी या धोखा मिलने पर फोरम का दरवाजा खटखटाया जा सकता है। जिसका निस्तारण न्यायालय 90 दिनों में ही करने के लिए प्रतिबद्ध है। वह कहते हैं कि यदि भ्रामक प्रचार की वजह से किसी को कोई नुकसान होता है तो कम्पनी के साथ प्रचार करने वाले सेलीब्रेटी के खिलाफ भी कार्रवाई का अधिकार उपभोक्ता फोरम के पास है।

Web Title: DGP of Telangana issued notice in UP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया