मुख्य समाचार
 

साम्प्रदायिक हिंसा में झुलसा असम का हैलाकांडी, लगा अनिश्चितकालीन कर्फ्यू


DEEP KRISHAN SHUKLA 11/05/2019 09:06 AM
23 Views

New Delhi. तमाम प्रयासों के बावजूद सरकारी मशीनरी चुनावी माहौल में साम्प्रदायिक हिंसा को रोकने में नाकाम रही। इसकी बानगी असम के हैलाकांडी में देखने को मिली। जहां दो समूहों के बीच हिसंक झड़प में 15 लोग घायल हुए है जबकि एक को गोली लगी है। घायल होने वालों में तीन पुलिस कर्मी भी शामिल है। मौके की नजाकत को देखते हुए प्रशासन ने इलाके में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया है। 

Hailakandi of Assam burnt in communal violence, felt indefinite curfew
असम के हैलाकांडी में दो समूहों के बीच साम्प्रदायिक झड़प हो गयी। शुक्रवार सुबह हैलाकांडी में एक मस्जिद के बाहर से ये हिंसा शुरू हुई, जिसके बाद दंगाइयों ने कई चार पहिया और दो पहिया गाड़ियों में आग लगा दी। प्रशासन ने ऐतिहात के तौर पर कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया।

Hailakandi of Assam burnt in communal violence, felt indefinite curfew
जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार दोपहर एक बजे कर्फ्यू लागू किया गया जो अगले आदेश तक यह लागू रहेगा। 
प्रशासन का दावा है कि हालात काबू में हैं लेकिन शहर में तनाव की स्थिति बनी हुई है। मौके की नजाकत को देखते हुए बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती के साथ ही प्रशासन ने सेना को बुलाने की बात भी कही है। ​सूत्रों की माने तो दंगाईयों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की। 

Hailakandi of Assam burnt in communal violence, felt indefinite curfew
हैलाकांडी की उपायुक्त कीर्ति झल्ली की माने तो शहर के काली बाड़ी में एक मस्जिद के सामने सड़क पर नमाज पढ़ने के विरोध में यह झड़प शुरू हुई थी। 
यहां नमाज पढ़ने के लिए एकत्र हुए लोगों पर दूसरे समुदाय के लोगों ने यह कहते हुए पत्थर फेंके की मस्जिद के अंदर जाकर नमाज पढ़े इसी बात को लेकिन हिंसा शुरू हुई जिसने देखते ही देखते रौद्र रूप धारण कर लिया। 

यह भी पढ़े...इस वजह से अखिलेश की जनसभाएं रद्द, सपा ने प्रशासन पर लगाए आरोप

 

 

 

 

Web Title: Hailakandi of Assam burnt in communal violence, felt indefinite curfew ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया