लोकसभा चुनाव : तीसरे मोर्चे की कवायद तेज, पीएम की रेस में मायावती सहित दो नेता


RAJNISH KUMAR 11/05/2019 14:08 PM
554 Views

Lucknow. देश में लोकसभा चुनाव खत्म होते ही 23 मई को पता चल जाएगा कि केंद्र में किसकी सरकार बनेगी। अब सिर्फ दो चरणों में चुनाव होना बाकी रह गया है। ऐसे में सियासी सरगर्मी अपने पूरे शबाब पर है। राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत के दावे भी कर रहे हैं। ऐसे में यदि किसी भी दल को गठबंधन नहीं मिला तो तस्वीर पूरी तरह से बदल जाएगी। वहीं, जहां विपक्षी दल भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने के लिए एकजुट हो रहे हैं। इस बीच तीसरे मोर्चे को लेकर भी सुगबुगाहट तेज हो गई है। 

 Lok Sabha elections: Third Front

लोकसभा चुनाव 2019 का परिणाम 23 मई को आएगा, लेकिन इससे पहले ही कयासों का दौर शुरू हो गया है। राजनीतिक पंडितों से लेकर आमजन में भी केंद्र में ताजपोशी को लेकर नजर बनी है। माना जा रहा है कि यदि किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला तो तीसरे मोर्चे की एकजुटता साफ नजर आएगी। हालांकि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने इसी पहल भी शुरू कर दी है। चंद्रशेखर राव ने कांग्रेस और भाजपा से दूरी बनाते हुए तीसरे मोर्चे को लेकर शुरुआत भी कर दी है।

 Lok Sabha elections: Third Front

वहीं, विपक्षी दलों की मीटिंग 21 मई को होने वाली है, जबकि 23 मई को चुनाव परिणाम आएंगे। ऐसे में विपक्षी दलों की ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर भी चर्चा हो सकती है। बताया जा रहा है कि चुनाव के दौरान कई राजनीतिक दलों ने प्रधानमंत्री बनने की ख्वाहिशों की बात समय-समय पर कही है। इसमें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती सबसे आगे रही हैं।

यह भी पढ़ें... पेप्सिको कंपनी पर भारी पड़े किसान, कंपनी को लेने पड़े सभी केस वापस

Web Title: Lok Sabha elections: Third Front's exercise is fast, two leaders including Mayawati in PM race ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया