मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

आईएस ने किया भारतीय उपमहाद्वीप में नए प्रांत का दावा


DEEP KRISHAN SHUKLA 12/05/2019 09:33:01
64 Views

New Delhi. दुनिया भर में आतंक का पर्याय बने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के एक नए प्रांत का ऐलान कर सुरक्षा बलों की बेचैनी बढ़ा दी है हाल ही में जारी किए गए इस बयान के साथ ही आतंकी संगठन ने एक तस्वीर भी जारी ​की है। आतंकी संगठन का दावा है कि शुक्रवार मुठभेड़ में मारा गया आतंकी इशफाक अहमद सोफी भी उसके संगठन से था।  

Islamic State claimed new provinces in the Indian subcontinent
आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपने बयान में 'विलाय ए हिंद' का जिक्र किया है जिसका मतलब भारतीय प्रांत से है।खास बात यह है कि इस संगठन के बयान में आतंकवाद का गढ़ कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर का कोई जिक्र नहीं किया है। 
बता दें कि इससे पहले गिरफ्तार हुए आतंकी संगठन से जुड़े कुछ लोगों ने भी सुरक्षा एजेंसियों को पूछताछ के दौरान भी इस संबंध में जानकारी दी थी। 
देश में इस आतंकी संगठन के कब्जे में कोई प्रांत या फिर किसी प्रांत के प्रभाव में होने की बात सिर्फ हवा हवाई ही साबित हो रही हैं। बावजूद इसके सुरक्षा एजेंसियां इस बयान के और भी ज्यादा चौकन्ना हो गयी है।

Islamic State claimed new provinces in the Indian subcontinent

मालूम हो कि श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट के बाद आईएस सरगना अबू बकर अल बगदादी का नया विडिया जारी हुआ था। 
जिसमें उसने नए इलाके के बारे में बात करता दिखा था। ऐसे हालातों में आतंकी संगठन के दावों को अनदेखा नहीं किया जा सकता। 
बता दें कि इससे पहले इस्लामिक स्टेट अफगानिस्तान और उसके पड़ोस के इलाकों में गतिविधियां बढ़ाने के लिए खोरासान प्रांत का जिक्र करता रहा है। 
अब इस संगठन के 'विलाय ए हिंद' का जिक्र करने के क्या मायने है यह गहन मंथन और चिंतन का विषय है। 

यह भी पढ़े...लोकसभा चुनाव : तीसरे मोर्चे की कवायद तेज, पीएम की रेस में मायावती सहित दो नेता

 

 

 

Web Title: Islamic State claimed new provinces in the Indian subcontinent ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया