मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

काबुल में पूर्व महिला पत्रकार की दिनदहाड़े हत्या


DEEP KRISHAN SHUKLA 12/05/2019 10:56:50
41 Views

New Delhi. अफगानिस्तान में संसद की सांस्कृतिक सलाहकार व पूर्व महिला पत्रकार की गोली मार कर हत्या कर दी गयी। अफगानी अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि घटना शनिवार की है, मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि अफगानिस्तान में मीना मंगल संसद में बतौर सांस्कृतिक सलाहकार कार्य कर रही थी। इससे पहले वह प़त्रकारिता के पेशे से जुड़ी थी। 

Killing of former woman journalist in broad daylight in Kambul 

सांस्कृतिक सलाहकार बनने से पहले वह एक टेलीवीजन शो होस्ट करती थीं। संसद के आंतरिक मंत्रालय की प्रवक्ता नसरत रहीमी के मुताबिक, पूर्वी काबुल में मीना मंगल की दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी गयी। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच चल रही है। हत्या की जिम्मेदारी किसी के न लेने से अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि आखिर मीन मंगल की हत्या किसने और क्यों की? 

Killing of former woman journalist in broad daylight in Kambul 

काबुल में हाल के वर्षों में आतंकी गतिविधियों में इजाफा हुआ है। जिससे यहां के निवासियों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। मीना मंगल की हत्या के मामले में एक बात और सामने आयी है। अफगानिस्तान की प्रमुख महिला अधिकार कार्यकर्ता वाजमा फ्रोघ का कहना है कि मंगल ने सोशल मीडिया पर यह बात साझा की थी कि उनकी जान को खतरा है। 

पत्रकारों पर हमले के लिहाज से देखें तो इस मामले में अफगानिस्तान पहले भी चर्चित रहा है। इन हालातों में अभी तक कोई आशातीत सुधार होते नहीं दिख रहे है। 

यह भी पढ़े...बंगाल नहीं थमी चुनावी हिंसा, भाजपा कार्य

Web Title: Killing of former woman journalist in broad daylight in Kambul  ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया