ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को जून के पहले सप्ताह में मिलेगा खेल का सामान


LEKHRAM MAURYA 12/05/2019 11:38:58
153 Views

LUCKNOW. उत्तर प्रदेश सरकार ने बजट में ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं के लिए खेलों को बढ़ावा देने की बात थी, लेकिन सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों का क्या हाल है वह तो इस बात से पता चलता है कि युवा कल्याण विभाग ने एक ऐप जारी कर खिलाड़ियों से पंजीकरण कराने के लिए कहा था, परन्तु खेलों के लिए घोषित तारीख के दिन तक युवाओं को ऐप की जानकारी नहीं हुई थी।

 The youth of rural areas will get sporting goods in the first week of June.

खास बात यह है कि जब गावों में युवा कल्याण विभाग के अन्तर्गत ​गठित होने वाले युवक मंगल दलों का कई वर्षों से गठन ही नहीं है तो ऐसे में सोचने वाली बात है कि खेलों का क्या हाल होगा, बताने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब ब्लाकों से जिलों तक कर्मचारी ही नहीं हैं तो युवा कल्याण विभाग के कार्यक्रमों का संचालन कैसे होगा और कौन कराएगा।

विभागीय सूत्रों का कहना है कि जब तक खेलों का सामान वितरित करने का समय आया तब तक चुनावों की घोषणा हो चुकी थी। इसलिए यह कार्य आचार संहिता समाप्त होने के बाद ही हो पाएगा। 

 The youth of rural areas will get sporting goods in the first week of June.

अधिकारी कागजों में संचालित करा रहे एनवाईके की गतिवि​धियां

दूसरी ओर नेहरू युवा केन्द्र द्वारा संचालित क्रिया कलापों का हाल भी कम खराब नहीं है। क्योंकि केन्द्र सरकार द्वारा संचालित इस विभाग के क्रिया कलाप किस तरह कागजों में संचालित हो रहे हैं य​ह तो गांवों में जाने पर ही पता चल जाता है। युवाओं का कहना है कि गावों के खेल कागजों में ही हो रहे हैं। और कोई भी अधिकारी पूंछने वाला नहीं है।

Web Title: The youth of rural areas will get sporting goods in the first week of June. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया