मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

नारकोटिक्स ब्यूरो की छापेमारी में एसपी के घर से बरामद हुई 400 करोड़ की ड्रग्स


DEEP KRISHAN SHUKLA 12/05/2019 12:47:54
29 Views

New Delhi. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के हाथ बड़ी कामयाबी उस समय लगी जब एक पुलिस अधीक्षक के मकान में छापेमारी के दौरा 1800 किलोग्राम ड्रग्स बरामद हुई। देश में पकड़ी गयी अब तक की सबसे बड़ी इस ड्रग्स की खेप की कीमत 400 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। यह छापेमारी नोएडा के ग्रेनो के पी-4 सेक्टर में हुई। इस दौरान एक दक्षिण अफ्रीका मूल की महिला के साथ तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।  

Drugs of 400 crore rupees recovered from SP

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अनुसार, पकड़ी गयी महिला ने पूछताछ में दिल्ली-एनसीआर व विदेशों तक में ड्रग्स सप्लाई की बात स्वीकार की है। खास बात यह है कि इतनी बड़ी तादात में बरामद की गयी ड्रग्स की खेप के बारे में स्थानीय पुलिस को कोई जानकारी नही थी।

Drugs of 400 crore rupees recovered from SP

बता दें कि बीते गुरूवार को नाकोटिक्स ब्यूरो ने दिल्ली एयरपोर्ट से अफ्रीकी मूल की एक महिला को 24 किलोग्राम ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया था।

इसी महिला की निशानदेही पर ग्रेनो में छापेमारी की गयी। 15 घंटे तक चली इस छापेमारी में नारकोटिक्स ब्यूरो ने 400 करोड़ रुपए कीमत की 1800 किलोग्राम ड्रग्स बरामद होने की बात की है।

Drugs of 400 crore rupees recovered from SP

शनिवार को विभाग ने प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी। खास बात यह रही कि इस गोरखधंधे की पुलिस और एलआईयू को कोई जानकारी नहीं थी। यह स्थितियां तब रही जबकि सेक्टर में रहने वाले लोग अफ्रीकी मूल के लोगों की शिकायत लगातार कर रहे थे। 

  24 हजार रुपए महीने के किराए पर लिया गया था मकान

यह काला कारोबार जिस इमारत में फल फूल रहा था वह लखनऊ में तैनात एसपी देवेन्द्र पीएन पांडेय का है जो वर्तमान में वीवीआईपी ड्यूटी पर है। फिलहाल किसी एजेंट के माध्यम से 24 हजार रुपए महीने पर मकान किराए पर देने की बात सामने आयी है। मकान में क्या चल रहा था इसकी जानकारी एसपी को नहीं है। 

  सीसीटीवी कैमरों से होती थी मकान के चारों ओर की निगरानी 

ड्रग्स तस्करी करने वालों ने पकड़े न जाने के पूरे इंतजाम कर रखे थे। मकान के इर्द गिर्द क्या हो रहा है कि इसकी निगरानी के लिए उसके चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगा रखे थे। ये कैमरे ड्रग डीलरों के मोबाइल से कनेक्ट थे। जिसके जरिए तस्कर विदेशों में भी बैठ कर अपने इस अड्डे की निगरानी रखते थे। 

यह भी पढ़े...छठा चरण: गठबंधन के प्रत्याशी से भिड़ीं मेनका गांधी, बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप

Web Title: Drugs of 400 crore rupees recovered from SP's house in raid of Narcotics Bureau ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया