लोकसभा चुनाव : छठे चरण में 60 फीसदी मतदान, पश्चिम बंगाल सबसे आगे


RAJNISH KUMAR 12/05/2019 18:59 PM
73 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण का मतदान छिटपुट हिंसा के बीच समाप्त हुआ है। इस चरण में दिल्ली समेत 7 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ है। देशभर में करीब 60 फीसदी मतदान हुआ है, इस चरण में भी सबसे ज्यादा मतदान पश्चिम बंगाल में हुआ है। हालांकि इस दौरान दिल्ली में ईवीएम खराबी तो पश्चिम बंगाल में हिंसा की खबर सामने आई है।

Loksabha Election Six Phase

उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, हरियाणा सहित सात राज्यों में मतदान हुआ। मतदान खत्म होने के साथ ही कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई है। इनमें हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा, दिल्ली बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी, दिल्ली कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष शीला दीक्षित, प्रज्ञा ठाकुर, रीता बहुगुणा जोशी, शिबू सोरेन और दिग्विजय सिंह जैसे बड़े चेहरे शामिल हैं।

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में दिल्ली और बिहार में सबसे कम वोटिंग हुई। बिहार में 55.06 फीसदी, हरियाणा में 62.12 फीसदी, मध्य प्रदेश में 60.12 फीसदी, उत्तर प्रदेश में 50.82 फीसदी, पश्चिम बंगाल में 80.13 फीसदी, झारखंड में 64.46 फीसदी वोटिंग और दिल्ली में 55.44 फीसदी वोटिंग दर्ज हुई।  

Loksabha Election Six Phase

बता दें कि छठे चरण में बिहार की 8, हरियाणा की 10, झारखंड की 4, मध्य-प्रदेश की 8, उत्तर प्रदेश की 14, पश्चिम-बंगाल की 8 और दिल्ली की सात सीटों पर चुनाव हुए हैं।

Web Title: Loksabha Election Six Phase ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया