मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

IPL के 12वें सीजन में मुंबई ने जड़ा चौका, एक रन से हारी चेन्नई


SUJEET KUMAR 13/05/2019 10:34:37
39 Views

New Delhi. मुंबई इंडियंस की जीत के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सीजन 12 का अंत हो गय। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हराकर आईपीएल के 12वें सीजन का खिताब अपने नाम किया।

Mumbai Indians vs Chennai Super Kings Indian Premier League Final

इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 149 रनों की पारी खेली। जवाब में चेन्नई की टीम सात विकेट गंवाकर 148 रन ही बना सकी। 

Mumbai Indians vs Chennai Super Kings Indian Premier League Final

बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस का ये चौथा खिताब है। इससे पहले मुंबई ने साल 2013, 2015 और 2017 में रोहित की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स को हराकर खिताबी हैट्रिक पूरी की थी।

रविवार को एक बार फिर मुंबई पलटन ने चेन्नई के सुपर किंग्स को मात देकर खिताबी चौका जड़ दिया। इस तरह तीन खिताब जीतने वाली चेन्नई को पछाड़कर आईपीएल के 12 साल लंबे इतिहास की सबसे सफल टीम भी बन गई। 

#VIVOIPL 2019 Champions 🏆 - @mipaltan 🔥 pic.twitter.com/XPl5dzh2H6

— IndianPremierLeague (@IPL) May 12, 2019


चेन्नई के सामने 150 रनों का लक्ष्य था, लेकिन उसकी टीम शेन वॉटसन के 59 गेंदों पर 80 रनों के बावजूद 7 विकेट पर 148 रन ही बना पाया। चेन्नई को आखिरी ओवर में 9 रन चाहिए थे, लेकिन इसमें उसने वॉटसन का विकेट गंवाकर जीत की उम्मीद खो दी।

मैच का परिणाम अंतिम गेंद पर निकला, जिसमें चेन्नई को 2 रनों की दरकार थी, लेकिन मलिंगा ने यॉर्कर पर शार्दुल ठाकुर को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। 


टीमें-

चेन्नई- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, अंबति रायडू, शेन वॉटसन, शार्दूल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर और इमरान ताहिर.

मुंबई- रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, मिशेल मैक्लेघन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह और कीरोन पोलार्ड.

Web Title: Mumbai Indians vs Chennai Super Kings Indian Premier League Final ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया