मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

श्रीलंका में फेसबुक पोस्ट से मचा बवाल, तीन मस्जिदों में हमला, लगा कर्फ्यू


NAZO ALI SHEIKH 13/05/2019 10:45:09
111 Views

New Delhi. श्रीलंका में पिछले महीने ईस्टर पर चर्च में और फाइव स्टार होटलों में हुए आतंकी हमलों के बाद से स्थिति सामान्य नहीं हुई है। एक बार फिर श्रीलंका में हाहाकार मच गया जब रविवार को पश्चिमी तटीय शहर चिला में एक फेसबुक पोस्ट को लेकर तनाव बढ़ गया। पोस्ट पर मचे बवाल के बाद शहर में कई मस्जिदों और मुस्लिम समुदाय की दुकानों पर पथराव किया गया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है। 

यह भी पढ़ेें... ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को जून के पहले सप्ताह में मिलेगा खेल का सामान

Strike from Facebook post in Sri Lanka, stones in mosques, felt curfew

पुलिस प्रवक्ता रूआन गुनासेकरा के मुताबिक अब हालात काबू में है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चिला इलाके में सोमवर सुबह 4 बजे तक कर्फ्यू लगाया दिया गया है। पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया जा रहा है। जिसमें एक फेसबुक यूजर ने लिखा, हमें रुलाना काफी मुश्किल है।

यह पोस्ट स्थानीय भाषा में लिखी गई है। इसके बाद मुस्लिम नाम के एक यूजर ने जवाब में लिखा, ज्यादा हंसो मत, एक दिन तुम रोने वाले हो, प्रशासन का कहना है कि उसने फेसबुक यूजर को गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी पहचान 38 साल के अब्दुल हमीद मोहम्मद हसमार के रूप में हुई है, जो चिला के उस इलाके में रहता है, जहां ईसाई समुदाय के लोगों की संख्या ज्यादा है। नाराज भीड़ ने आरोपी की जमकर पिटाई की।

Strike from Facebook post in Sri Lanka, stones in mosques, felt curfew
एक स्थानीय मुस्लिम युवक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि फेसबुक पोस्ट को लेकर कुछ लोगों ने कई मस्जिदों और दुकान पर पथराव किया। अब स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन हमें रात का डर है। युवक के मुताबिक, एक मस्जिद में काफी तोड़फोड़ हुई है। एक विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग मुस्लिमों की दुकानों पर पथराव कर रहे हैं।

Web Title: Strike from Facebook post in Sri Lanka, stones in mosques, felt curfew ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया