मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

आयरन लेडी इरोम ने मदर्स डे पर जुड़वा बच्चों को दिया जन्म


NAZO ALI SHEIKH 13/05/2019 16:31:33
17 Views

New Delhi. मां बनने का सुखद अहसास हर महिला के जीवन में आता है। महिलाओं के जीवन में खुशी भरा पल इससे बड़ा कोई भी नहीं होता। हर खुशियां इसके सामने बेकार होती हैं। मदर्स डे पर दुनिया भर के लोगों ने मां को अपने अपने तरीकों से याद किया। वहीं, दुनिया भर में आयरन लेडी ऑफ मणिपुर के नाम से मशहूर इरोम शर्मिला ने मदर्स डे पर जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया। यह पल उनके लिए दोगुनी खुशियां लेकर आया है। 

यह भी पढ़ें... लव मैरिज से नाराज भाजपा नेता ने दौड़ाकर बहू को मारी गोली

Iron Lady Irom delivered to twins on mothers day

बताते चलें कि शर्मिला ने 16 सालों तक राज्य में सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (अफस्पा) के खिलाफ भूख हड़ताल की थी। मदर्स डे के दिन बंगलूरू के क्लाउडनाइन अस्पताल में शर्मिला ने जुड़वा बेटियों को जन्म दिया। शर्मिला 46 वर्ष की हैं। बता दें 16 सालों तक भूख हड़ताल करने के बाद 2016 में हड़ताल समाप्त किया था। हड़ताल खत्म करने के बाद वह कोडईकनल चली गई थीं। गर्भवती होने के बाद वह बंगलूरू आ गईं। ब्रिटिश नागरिक पति देशमोंड कूटिन्हो ने अपनी खूबसूरत बेटियों का नाम निक्स सखी और ऑटम तारा रखा है।

यह भी पढ़ें... राहुल गांधी को सता रहा है जेल जाने का डर: सीएम योगी

शर्मिला ने कहा, मदर्स डे पर उनको जिंदगी में दोगुनी खुशियों मिली है। यह उनके लिए एक नई जिंदगी और नई जिंदगी की शुरुआत होगी। वह कितनी खुश हैं, इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकतीं। बेटियों का जन्म सुबह 9.20 मिनट पर सी सेक्शन के जरिए क्लाउडनाइन की मल्लेश्वरम शाखा में हुआ। उनके पति दिल के मरीज हैं। मदर्स डे का दिन उनके लिए अब और भी खास बन गया है। 

Iron Lady Irom delivered to twins on mothers day

पहली बेटी निक्स सखी हैं। निक्स का नामकरण अपनी मां इरोम सखी पर ही रखा गया है। कुछ महीने पहले ही उनका देहांत हो गया। अपनी मां से वह बेहद प्यार करतीं और करीब रहती थीं। मां की आज भी बहुत याद आती हैं। आज वह उनके पास होती तों जुड़वां बच्चों के जन्म पर खुशी से झूम उठतीं। पति ने निक्स नाम जो लैटिन शब्द है, इसका मतलब बर्फ होता है। उनके पति चाहते हैं, कि उनमी बेटी बर्फ की तरह बिल्कुल ही शांत स्वभाव वाली हो। बेटियों सहित जल्द ही शर्मिला को अस्पताल से छुट्टी भी मिल जाएगी। 

Web Title: Iron Lady Irom delivered to twins on mothers day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया