मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

केन्द्र में यूपीए-3 की सरकार का होगा गठन : प्रमोद तिवारी


GAURAV SHUKLA 14/05/2019 09:37:14
27 Views

Lucknow. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने आज गोरखपुर में आयेाजित प्रेसवार्ता में कहा कि छठें चरण के चुनाव के बाद देश में लगभग 90 प्रतिशत मतदान सम्पन्न हो चुका है। जनता के रूझान से यह बात उभर कर सामने आ गयी है कि चुनाव के बाद कांग्रेस और सहयोगियों को स्पष्ट बहुमत मिलेगा तथा यूपीए-1 और यूपीए-2 की तर्ज पर कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए-3 की सरकार का गठन केन्द्र में होगा। इसकी स्पष्ट छाया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर दिखाई पड़ने लगी है और इसीलिए मोदी प्रधानमंत्री पद की गरिमा और भाषा की मर्यादा पूरी तरह भूल गये हैं।

pramod tiwari bole kendra me hoga upa 3 ka gathan

प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार के पतन के कारण गिनाते हुए कहा कि इन कारणों में वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में जनता को दिये गये वचन को न निभाना। भारत के आर्थिक ढांचे को पूरी तरह तहस-नहस करना। डाॅलर के मुकाबले रूपये में सर्वाधिक गिरावट, बेशुमार कर्ज और प्रो-पूंजीपति नीति के कारण भारत की अर्थव्यवस्था का ढांचा चरमरा गया है। किसान, मजदूर, बेरोजगार, नौजवान और व्यापारी- सभी मोदी सरकार की उपेक्षा के शिकार हुए हैं। बेरोजगारी की दर पिछले 45 सालों में मोदी सरकार में सर्वाधिक बढ़ी है। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लोकसभा का यह चुनाव ‘‘गांधी बनाम गोंडसे’’ की भाषा में लड़ा गया। एक तरफ जहां कांग्रेस और उनके साथियों ने गांधी का प्रतिनिधित्व किया वहीं भारतीय जनता पार्टी गोंडसे की विचारधारा पर चुनाव लड़ी। अतः यह चुनाव गांधी बनाम गोंडसे हो गया। ‘‘छद्म राष्ट्रवाद’’ का भारतीय जनता पार्टी का प्रयोग विफल हुआ।

प्रमोद तिवारी ने कहा समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी (स0पा0-ब0स0पा0) का गठबन्धन केन्द्र में सरकार नहीं बना सकता है ये बात अब जनता की समझ में पूरी तरह आ गयी है और इसीलिए जनता का रूझान अब पूरी तरह से कांग्रेस की तरफ है। भारतीय जनता पार्टी सरकार के कुशासन, भ्रष्टाचार तथा वायदाखिलाफी से ऊबे हुए मतदाताओं ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है। 

Web Title: pramod tiwari bole kendra me hoga upa 3 ka gathan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया