मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

फरीदाबाद: BJP एजेंट ने जबरदस्ती दबाए थे EVM के बटन, दोबारा होगा मतदान


ABHIMANYU VERMA 14/05/2019 10:35:55
134 Views

Faridabad. हरियाणा के पलवल में भाजपा के एक एजेंट पर मतदान केंद्र पर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश का आरोप लगा है। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी को गिरफतार कर लिया गया। वहीं, चुनाव आयोग ने उक्त मतदान केंद्र पर फिर से मतदान कराने का आदेश दिया है। 

Voting will be done at a polling booth in Faridabad

चुनाव आयोग की ओर से सोमवार को बयान जारी कर कहा गया कि पर्यवेक्षक की ओर से की गई जांच में शिकायत सही पाई गयी है। जिसके बाद आयोग ने उक्त मतदान केंद्र पर 19 मई को फिर से मतदान कराने के आदेश दिया है।

बता दें कि यह मामला हरियाणा की फरीदाबाद लोकसभा सीट के तहत आने वाले असावटी गांव का है। जहां पर 12 मई को मतदान हुआ था।

वहीं, चुनाव आयोग ने संबंधित पीठासीन अधिकारी अमित अत्री को कर्तव्य में शिथिलता के आरोप में निलंबित कर दिया है। पीठासीन अधिकारी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू की जाएगी। 

आयोग ने कहा कि आरोपी पोलिंग एजेंट गिरिराज सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 171-सी, 188 और जनप्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 135 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। हालांकि आरोपी को जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल 

वीडियो क्लिप में आरोपी शख्स ईवीएम के पास गया और या तो उसने खुद से बटन दबाया या कम से कम तीन वोटरों को उसने किसी खास पार्टी का बटन दबाने के लिए कहा। जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसके बाद चुनाव आयोग ने जांच बिठाई। 

Web Title: Voting will be done at a polling booth in Faridabad ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया