मुख्य समाचार
बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम!
 

महिला डीएम ने दी नई जिंदगी, रक्तदान कर बचाई जान


NAZO ALI SHEIKH 14/05/2019 11:55:38
48 Views

New Delhi. एमपी में डीएम निधि निवेदिता ने रक्तदान कर एक महिला को नई जिंदगी देते हुए मानवता की मिशाल पेश की है। डीएम के इस आदर्श और मिशाल की हर तरफ सराहना हो रही है। बता दें कि निधि राजगढ़ जिले में डीएम हैं। 

यह भी पढ़ें... RRB में भरा है फॉर्म तो रहें अपडेट, बदल गई परीक्षा तिथि

Female DM gives new life, blood donation
दरअसल, यहां एक अस्पताल में ब्लड की बेहद ही कमी हो गई। पूरे ब्लड बैंक में महज एक यूनिट खून ही अस्पताल प्रशासन के पास बचा। इससे गई मरीजों की जान आफत में आ चुकी थी। खजुरिया गांव की 30 कविता दांगी को बी पॉजिटिव खून की सख्त जरूरत थी। कविता का हीमोग्लोबिन कम हो चुका था। ऐसे में कविता की जान भी आफत में आ गई थी। 

कविता को खून नहीं मिलता देख पिता ने सोशल मीडिया पर लोगों से रक्तदान करने की अपील की। हैरान करने वाली बात है कि हजारों संगठन रक्तदान को लेकर चलाए जा रहे हैं। कई जागरूकता कार्यक्रम भी एनजीओ और संगठन चलाते रहते हैं। लेकिन तीन घंटे बाद भी कोई नहीं पहुंचा। किसी के अंदर इतनी मानवता नहीं दिखी कि महिला की जान बचाने के लिए खून देने को तैयार हो।

Female DM gives new life, blood donation

कविता की हालत और बिगड़ गई, लेकिन जब यह जानकारी कलेक्टर निधि निवेदिता को हुई तो वो तुरंत अस्पताल में कविता को रक्तदान करने पहुंच गईं। डीएम ने रक्तदान कर महिला की जान बचा ली। उन्होंने कहा कि अस्पताल के ब्लड बैंक में खून की कमी है, तो रक्तदान शिविर कैंप लगाया जाएगा।

वहीं, बल्ड बैंक प्रभारी डॉ. पीके जैन का कहना है कि खून की कमी से प्रसूता वार्ड में आने वाली महिलाएं और थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को काफी परेशानी हो रही है। 

Web Title: Female DM gives new life, blood donation ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया