ममता के मीम मामले में प्रियंका शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने दी सशर्त बेल


DEEP KRISHAN SHUKLA 14/05/2019 14:15:32
60 Views

New Delhi. पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मीम शेयर करने के मामले में चल रही राजनैतिक खींचतान के बीच सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी भाजपा कार्यकर्ता को जमानत दे दी है। कोर्ट ने भाजपा नेत्री प्रियंका शर्मा को इस शर्त पर जमानत दी है कि जेल से बाहर आने के बाद वह मुख्यमंत्री से अपने कृत्य के लिए लिखित माफी मांगे। 

Priyanka Sharma in Mamta

बता दें कि पश्चिम बंगाल भाजपा युवा मोर्चा की कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा ने मेट गाला में अभिनेत्री प्रियंका चौपड़ा लुक में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की तस्वीर अपने फेसबुक अकाउंट से शेयर की थी। 

इसके बाद एक टीएमसी कार्यकर्ता की शिकायत पर कोलकाता पुलिस ने प्रियंका शर्मा को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया था। 

Priyanka Sharma in Mamta

इसके बाद बंगाल में ममता बनाम भाजपा शुरू हो गया था। प्रियंका की गिरफ्तारी को लेकर लोगों ने खासा आक्रोश जताया था। 

खास तौर से भाजपा नेताओं और प्रियंका शर्मा के समर्थकों ने तो सोशल मीडिया पर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को 'हिटलर' तक बता डाला था। इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट की वकेशन बेंच ने इस मामले में प्रियंका को सशर्त बेल दे दी है। 

कोर्ट ने उन्हे पहले माफी मांगने पर रिहाई देने की बात कही थी हलांकि प्रियंका के वकील एनके कौल की दलील पर उन्हें इस शर्त पर रिहाई के आदेश दिए गए कि जेल से निकलते ही वह लिखित तौर पर अपने कृत्य के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से माफी मांगेगी। 

Priyanka Sharma in Mamta
बता दें कि फोटो शेयर करने के मामले में प्रियंका बीती 10 मई से जेल में थी। प्रियंका के अधिवक्ता ने कोर्ट में कहा कि माफी मांगने का आदेश अभिव्यक्ति की आजादी के अधिकार पर आघात की तरह है। 

जिस पर कोर्ट ने कहा कि प्रियंका कोई सामान्य नागरिक नहीं है बल्कि उनका ताल्लुक एक राजनीतिक दल से है। प्रियंका की बेल की बात उनके घर वालों को पता चलते ही परिजनों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जाहिर की। 

यह भी पढ़े...मायावती का दावा- मोदी सरकार की डूबती नैया देख RSS ने भी छोड़ा साथ

Web Title: Priyanka Sharma in Mamta's Meem Case, Supreme Court gave conditional bail ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया