मुख्य समाचार
बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम!
 

पश्चिम बंगाल में हिंसा के लिए भाजपा नहीं, टीएमसी जिम्मेदार: अमित शाह


ABHIMANYU VERMA 15/05/2019 11:49 AM
39 Views

New Delhi. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मंगलवार को रोड शो के दौरान हुई हिंसा के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है। अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि हिंसा के लिए टीएमसी जिम्मेदार है, भाजपा नहीं। इस चुनाव में पश्चिम बंगाल के अलावा देश में कहीं भी हिंसा नहीं हुई है। 

Amit Shah said that the BJP is not responsible for violence in West Bengal, TMC responsible

भाजापा मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अमित शाह ने कहा कि अब तक चुनाव के 6 चरण समाप्त हो चुके हैं, इन 6 के 6 चरणों में सिवाय बंगाल के कहीं भी हिंसा नहीं हुई। 

उन्होंने कहा कि वह ममता बनर्जी को बताना चाहते हैं कि वह सिर्फ 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा देश के सभी राज्यों में चुनाव लड़ रही है। लेकिन सिर्फ बंगाल में के ही हर चरण में हिंसा हुई इसका साफ़ मतलब है कि हिंसा टीएमसी कर रही है। 

यह भी पढ़ें:-...भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में संग्राम, टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प

शाह ने आरोप लगाया कि रोड शो से पहले ही वहां लगे पोस्टर फाड़ दिए गए। रोड शो में अभूतपूर्व जनसैलाब उमड़ा और ढाई घंटे तक शांतिपूर्ण तरीके से चला। 3 बार हमले किये गए और तीसरे हमले में तोड़फोड़, आगजनी और बोतल में केरोसिन डालकर हमला किया गया। 

Amit Shah said that the BJP is not responsible for violence in West Bengal, TMC responsible

भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि मंगलवार सुबह से ही पूरे कोलकाता में चर्चा थी कि यूनिवर्सिटी के अंदर से आकर कुछ लोग दंगा करेंगे। लेकिन पुलिस ने कोई जांच नहीं की और न ही किसी को गिरफ्तार करने की कोशिश की गयी। 
 
शाह ने वोटबैंक के लिए टीएमसी पर ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतीमा रखी है वो जगह कमरों के अंदर है। कॉलेज बंद हो चुका था। कॉलेज में टीएमसी का कब्जा है। 

Amit Shah said that the BJP is not responsible for violence in West Bengal, TMC responsible

इस दौरान अमित शाह ने चुनाव आयोग के निष्पक्षता को लेकर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि बंगाल में चुनाव आयोग मूक दर्शक बना है। चुनाव आयोग ने तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए। वह पूछना चाहते हैं कि क्यों चुनाव आयोग चुप बैठा है?

अमित शाह ने कहा कि उन पर एफआईआर दर्ज की गई है। ममता दीदी आपकी एफआईआर से भाजपा वाले नहीं डरते। उन्होंने कहा कि उनके 60 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की जान आपके गुंडों ने ले ली है फिर भी हमने अपना अभियान नहीं रोका है। 

Web Title: Amit Shah said that the BJP is not responsible for violence in West Bengal, TMC responsible ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया