पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, एक जवान हुआ शहीद


DEEP KRISHAN SHUKLA 16/05/2019 08:43 AM
51 Views

Srinagar. कश्मीर घाटी के पुलवामा में एक घर में छिपे आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ दो आतंकियों को मार गिराया गया। हलांकि इस दौरान एक जवान के शहीद होने और दूसरे के घायल होने की बात भी सामने आयी है। यह मुठभेड़ पुलवामा के डालीपुरा इलाके में हुई। 

During the encounter in Pulwama, security forces killed two militants, a soldier martyr
मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर के पुलवामा के डालीपुरा गांव के एक घर में आतंकियों के छिपे होने के इनपुट खुफिया विभाग से मिली।

इसके बाद सेना के जवानों और जम्मू कश्मीर के जवानों ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया तो आतंकियों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गयी।

इसके बाद सेना के जवानों ने मोर्चा सम्हालते हुए आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की।

दोनों के शव भी बरामद कर लिए गए। मुठभेड़ के दौरान दो जवान और एक आम नागरिक जख्मी हो भी जख्मी हो गया।

उन्हें उपचार के लिए सेना के बेस अस्पताल पहुंचाया गया। जहां एक जवान ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में अभी भी सर्च आपरेशन चला रखा हे। ऐहतिहात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवा रोक दी गयी है। इलाके में कर्फ्यू लगा कर सेना जबरदस्त सर्च आपरेशन चला रही है। 

During the encounter in Pulwama, security forces killed two militants, a soldier martyr
बता दें कि घाटी में आतंकियों के लिखाफ सेना का अभियान लगातार जारी है। बीते सोमवार को जम्मू संभाग के पीरपंजाल इलाके में आतंकवाद को फिर खड़ा करने की कोशिशों को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर ए तय्यबा के दो आतंकियों को रामबन जिले के गूल से गिरफ्तार किया था।

दोनों के पास से सुरक्षाबलों ने हथियार और रुपए भी बरामद किए थे। सुरक्षा एजेंसियों की इन आतंकियों से पूछताछ जारी है।

पकड़े गए आतंकियों की शिनाख्त पुलवामा जिले के आवंतीपोरा के चारसू के रहने वाले शौकत अहमद शेख और कुलगाम के मालीपोरा के रहने वाले ताविल मोहिउद्दीन डार के रूप में हुई थी।

उनके पास से सेना ने दो एके 47 रायफल, मैगजीन, 30 गोलियां और नगद धनराशि बरामद ​की थी। 

यह भी पढ़े...पीएम मोदी ने कहा- ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल को आपातकाल के दौर में ले आई हैं

 

 

 

Web Title: During the encounter in Pulwama, security forces killed two militants, a soldier martyr ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया