मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

भाजपा ने गरीबों, पिछड़ों और दलितों का बहुत नुकसान किया : अखिलेश


SUJEET KUMAR 16/05/2019 10:50:43
52 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुद्धवार को बसपा अध्यक्ष मायावती के साथ महागठबन्धन के प्रत्याशी मऊ से अतुल राय और देवरिया से विनोद कुमार जायसवाल के पक्ष में यहां आयोजित संयुक्त जनसभाओं को संबोधित किया।

 lok sabha election 2019 akhilesh yadav rally in up
अखिलेश ने जनसभा में कहा कि इस बार चुनाव का अलग रंग दिख रहा है। हर तरफ लाल, हरा, नीले रंग का असर दिख रहा है। प्रदेश के मतदाताओं को भाजपा की केंद्र सरकार के 5 वर्ष और राज्य सरकार के 2 वर्ष का कुल मिलाकर 7 वर्ष के कामकाज का हिसाब-किताब लेना होगा।

भाजपा ने जो वादे किये थे उनको भुला दिया। जो सपने दिखाए थे उनकी बात नहीं करते है। अच्छे दिनों के वादों को क्या हुआ? भाजपा के राज में देश कई मामलो में पिछड़ गया है। देश पर पहले 35 लाख करोड़ कर्ज था अब 70 लाख करोड़ कर्ज हो गया है।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने गरीबों, पिछड़ों और दलितों का बहुत नुकसान किया। उनके कार्यकाल में गरीबों पर 30 हजार मुकदमे और लग गए। प्रत्याशी के खिलाफ झूठे मुकदमे लगाकर परेशान किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है।

समाजवादी सरकार ने यूपी डायल 100 नं0 सेवा शुरू की थी जिसमें फोन आते ही चंद मिनटो में पुलिस घटना स्थल पर पहुंचती और पीड़ित को राहत देती। इसे भाजपा ने बर्बाद कर निक्रिष्य बना दिया। अब जिला पंचायत का चुनाव जीतने के लिए भी हिंसा हो रही है।

अखिलेश ने कहा कि किसानो को भरोसा दिया गया था कि उन्हें फसल की लागत का ड््योढ़ा मूल्य मिलेगा, नौजवानो को 2 करोड़ प्रति वर्ष नौकरी दी जाएगी, लोगों के खाते में 15 लाख रूपए आएगें। सब वादे झूठे साबित हुए। नोटबंदी से कोई फायदा नहीं हुआ।

जीएसटी ने व्यापार चौपट कर दिया, तमाम उद्योगपति देश छोड़कर विदेश भाग गए। ऐसे में देश में खुशहाली कैसे आएगी? चायवाला चौकीदार बन गया है उसकी चौकी छीन लेनी है, साथ ही ठोको नीति चलाने वाली राज्य सरकार को भी सत्ता से बेदखल करना है। गठबन्धन जब नया प्रधानमंत्री चुनेगा तभी नया भारत बनेगा।

अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा नेतृत्व गठबन्धन से घबराया हैं। सपा-बसपा-रालोद का गठबन्धन सामाजिक न्याय, गरीबों और किसानों का गठबन्धन है।

अब सातवें चरण का चुनाव है। अब तक के चुनाव में जनता भाजपा का सफाया कर चुकी है। अगले चरण में भाजपा का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा मोदी के गलत फैसलों से देश तबाह हो गया। उनकी नीतियां पूरी तरह फेल हो गई है। करोड़ों लोग बेरोजगार हो गए है।

अखिलेश ने कहा कि देश का लोकतंत्र और संविधान बचाने का यह चुनाव है। भाजपा सरकार ने लोगों का हक छीना है। भाजपा के नेताओं में बहुत अहंकार हो गया है। सत्ता मिलने के बाद लोगों को जाति और वर्ग के नाम पर अपमानित करना शुरू कर दिया है।

समाजवादी सरकार ने एक्सप्रेस वे बनवाया, समाजवादी पेंशन दी। अब जो नया प्रधानमंत्री बनेगा वह संविधान की रक्षा करेगा और लोगों को सुरक्षा देगा।

Web Title: lok sabha election 2019 akhilesh yadav rally in up ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया