बिजली काटने पहुंची टीम को देख टेनरी संचालकों ने लगाया जाम


DEEP KRISHAN SHUKLA 16/05/2019 14:27:50
71 Views

Kanpur. जिलाधिकारी के निर्देश पर बिजली काटने पहुंची टीम को देख कानपुर के टेनरी संचालक भड़क गए। नाराज संचालकों ने कानपुर में जाजमऊ जाम लगागर जमकर बवाल काटा। मौके पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की पहुंच गए हैं। बवाल न बढ़ने पाए इसके इसके देखते हुए मौके पर 15 थानों के पुलिस फोर्स के अलावा पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। खबर लिखे जाने तक हालात जस के तस बने हुए हैं।  

Tannery operators have set jam seeing the team to cut their electricity connection

बता दें कि उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आदेश के बाद जिलाधिकारी 225 टेनरियों की बिजली काटने के लिए 5 टीमे गठित की थी। 

सिटी मजिस्ट्रेट की निगरानी में ये टीमें 18 मई तक बिजली काटने का अभियान चलाने वाली थी। इसके लिए जैसे ही टीम जाजमऊ चौकी पर पहुंची तो इसकी भनक टेनरी संचालकों को लग गयी।

रोजगार ठप होने से बचने के लिए इन संचालकों ने फैक्ट्री कर्मियों के आंदोलन और प्रदर्शन का रास्ता चुना और सड़क पर उतर आए। जाजमऊ के चुंगी चौराहे पर एकत्र हुए टेनरी संचालकों और कर्मचारियों ने जाम लगा कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। 

Tannery operators have set jam seeing the team to cut their electricity connection

दूसरी ओर कर्मचारियों की एक टुकड़ी ने विश्वकर्मा द्वार के पास फ्लाईओवर का भी यातायात बंद करा दिया। देखते ही देखते भीषण जाम लग गया। विवाद बढ़ता देख मौके पर 15 थानों का पुलिस फोर्स बुला लिया गया। टेनरी संचालकों के पक्ष में विधायक सोहेल अंसारी भी मौके पर पहुंच गए। बवाल बढ़ता देख जिला प्रशासन ने पीएसी बल भी मौके पर तैनात कर दिया है। खबर लिखे जाने तक हंगामा जारी था। 

Tannery operators have set jam seeing the team to cut their electricity connection

  गर्मी में बिलबिलाते नजर आए जाम में फंसे वाहनों पर सवार लोग  

लखनऊ से कानपुर को जोड़ने वाले मुख्यमार्ग पर हो रहे इस प्रदर्शन के चलते भयंकर जाम लगा है। फ्लाईओवर पर लाल बंगला और नीचे जेके प्रथम चौराहे तक वाहनों की कतारें लगी हुई हैं। उधर लखनऊ कानपुर राजमार्ग पर भी वाहनों की लम्बी कतार लगी हैं। जाम में फंसे वाहनों पर सवार लोग धूप और भीषण गर्मी से परेशान है। खास बात यह है कि जाम में कई स्कूली वाहन भी फंसे है जिनमें बच्चे भी परेशान हो रहे है। 

  सड़क पर ही अदा की नमाज़

बंदी के बाद भी टेनरियों का पानी गंगा में जाने के कारण उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 225 टेनरियों की बिजली काटने के आदेश की जद में आने वालों में अधिकतम मुस्लिम समुदाय से हैं। इन दिनों रोजे भी चल रहे हैं। अपनी टेनरियां बचाने के लिए प्रदर्शन कर रहे लोगों ने एक पल के लिए मौके से हटना जरूरी नहीं समझा। यही वजह रही कि दोपहर की नमाज इनमें से तमाम रोजेदारों ने सड़क पर ही अदा की।

यह भी पढ़े...एग्जिट पोल संबंधी सभी ट्वीट हटाए ट्विटर: चुनाव आयोग

 

Web Title: Tannery operators have set jam seeing the team to cut their electricity connection ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया