मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

रायबरेली मामले में भाजपा पर लगाये गये कांग्रेस के आरोप निराधार : उपमुख्यमंत्री


GAURAV SHUKLA 16/05/2019 14:35:59
23 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मंगलवार को रायबरेली में हुए बवाल पर एक प्रेसवार्ता कर कहा कि सदर विधायक अदिति सिंह की गाड़ी तेज रफ्तार में होने के कारण पलटी थी। उन पर हमले की बातें बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि मामले में मजिस्ट्रेटी जांच की जा रही है जो भी आरोपी होंगे बख्शे नहीं जाएंगें। 

deputy cm bole congress ke arop niradhar

भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से मुखातिब दिनेश शर्मा ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि सपा-बसपा व कांग्रेस हताशा के दौर से गुजर रहे है। इसी का प्रतिफल है कि रायबरेली में इन लोगों ने किसी भी प्रकार से सत्ता पर काबिज रहने की अपनी मूल प्रवृत्ति के अनुरूप काम किया है जिसमें उनकी नेता प्रियंका का भी इशारा रहा है।

कहा कि कांग्रेस ने जिस प्रकार से जिला पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा पर जो आरोप लगाये है वह निराधार है। योगी की सरकार जबसे बनी है इन दो वर्षों में एक भी उदाहरण ऐसा नहीं मिलता है जब हमारी सरकार ने किसी भी प्रकरण या घटना पर पक्षपात किया हो।

रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कांग्रेस के ही दो गुटो में शुरू से मतभेद रहे है और उनकी आपसी रस्साकशी के दौरान कुछ घटनाएं घटी। कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मण्डल घटना घटने से पहले जिलाधिकारी से मिलने गया था और उन्होंने जहां-जहां सुरक्षा की बात बताई पुलिस ने समुचित सुरक्षा की व्यवस्था की और तीन कम्पनी पीएसी नियुक्त की गई। वहां कोई घटना न घटे इसलिए जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क रहा।

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस विधायक के द्वारा एक काफिले में पहुंचने में तेज गति से चल रही गाड़िया आपस में टकराई और एक स्कूटर भी सामने आया जिससे यह दुर्घटना घटी और इस दुर्घटना के कारण उनकी गाड़ी पलटी और उसमें से कुछ लोगों को चोटें भी आई। जिला प्रशासन ने घायलों के उपचार की व्यवस्था की।

इस घटना की कुछ लोग एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे, उनके द्वारा दर्ज कराई गई सूचना के आधार पर जिला प्रशासन ने एफआईआर दर्ज की और घटना की मजिस्ट्रेट जांच का भी आदेश किया गया।

कांग्रेस का यह मिथ्या प्रचार है कि जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार काम नहीं कर रही है। कांग्रेस स्वयं के आतंरिक विरोध को भाजपा का नाम लेकर दुष्प्रचारित करने का काम कर रही है।

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता शुरू से ही खरीद फरोख्त की रही है और वह उसी के बल पर सत्ता पर काबिज होने का सपना देखती रही। रायबरेली में भी इस प्रकार का कृत्य करने पर उनके आपसी मतभेदों के कारण कुछ घटनाएं घटी।

योगी सरकार की नीति निष्पक्ष रहने की रही है और वह उस पर अमल करती है। रायबरेली में दोनों पक्षों की तरफ से एक-दूसरे के खिलाफ सूचनाएं आई है। मजिस्ट्रेट जांच में जो भी दोषी होगा उसको दण्डित किया जायेगा। कहा कि एक पक्ष का यह भी कहना है कि अपने पक्ष में मतदान के लिए सदस्यों को जबरन उठाकर मध्यप्रदेश तक ले जाया गया और कांग्रेस के बड़े नेता के होटल में उन्हें रखा गया। दूसरे पक्ष का आरोप है जिसमें उन्होंने टोल टैक्स पर घटना का वर्णन किया है। व

हां पर सीसीटीवी फुटेज मौजूद है। जिला प्रशासन ने इस घटना की जांच के लिए पांच टीमे गठित की है और कई जगह दबिश भी दी गई है। दोनो पक्षों के अपने-अपने कथन है, जिला प्रशासन निष्पक्षता से जांच कर रहा है। कहा कि इस पूरे घटनाक्रम में न जिला प्रशासन का कोई रोल है न प्रदेश सरकार का।

Web Title: deputy cm bole congress ke arop niradhar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया