लोकसभा चुनाव : मतगणना कार्मिकों को दिया गया प्रशिक्षण


GAURAV SHUKLA 16/05/2019 15:18:34
74 Views

Lucknow. लोकसभा सामान्य निर्वाचन की मतगणना कृषि उत्पादन मड़ी समिति बहुआ रोड 23 मई को प्रातः 08 बजे से प्रारम्भ होगी, जिसको सकुशल सम्पन्न कराने के लिये विकास भवन सभागार में मतगणना कार्मिको को मास्टर ट्रेनरो द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनरों द्वारा बताया गया कि विधान सभावार टेबिल पर कन्ट्रोल यूनिट मशीन के कैरी बैग आयेगा, जिससे एजेन्टो को दिखाने के बाद सील तोड़कर कन्ट्रोल यूनिट खोले और मशीन को ऑन करेंगे तो कार्य करना शुरू कर देगी और रिजल्ट बटन दबाने पर मशीन का सीरियल नम्बर, किस प्रत्याशी को कितने वोट एवं कुल टोटल वोट दिखायेगें। 

matdan karmiyo ko diya gaya prasikshan

ट्रेनरो ने मतगणना कार्मिको को बताया कि इस दौरान सुपरवाइजरों को उम्मीदवारों को मिले वोट को नोट कराना होगा। इसके उपरान्त एजेन्टो से हस्ताक्षर भी करायेंगे और कन्ट्रोल यूनिट को कैरी बैग में रखकर स्ट्रांग रूम में वापस रखी जायेगी। इसके साथ कन्ट्रोल यूनिट के नम्बर की वीवी पैट की सील्ड एजेन्टो को दिखाकर खोले और प्रत्याशीवार पर्चियों को अलग-अलग रखेंगे और क्रास चेकिंग भी करायेंगे।

इसकी टेबिल अलग से बनायी जायेगी। मिलान के उपरान्त पर्चियों को वीवी पैट बाक्स पर रख दी जायेगी। प्रशिक्षण के दौरान कार्मिको से कहा कि प्रशिक्षण को ध्यानपूर्वक सुनें और समझे। जिन कार्मिको को दिये गये प्रशिक्षण में कोई बात समझ में न आयी हो तो वह प्रशिक्षणोपरान्त पूॅछ ले। मतगणना का दूसरा प्रशिक्षण 22 मई को सम्पन्न होगा। ट्रेनरो ने कहा कि अगर कहीं भी कोई दिक्कत आती है तो तत्काल जानकारी हासिल करें।

Web Title: matdan karmiyo ko diya gaya prasikshan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया