मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

हनी ट्रैप में फंसा सेना का जवान, एटीएस ने किया गिरफ्तार


DEEP KRISHAN SHUKLA 17/05/2019 08:12 AM
30 Views

New Delhi. हनी ट्रैप में फंसे एक सेना के जवान को मध्य प्रदेश में इंदौर के पास महू से एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह कार्रवाई केंद्रीय खूफिया एजेंसी और मिलिट्री इंटेलिजेंस से मिली जानकारी के बाद की गयी। इस जवान पर सेना की खूफिया जानकारियों की जासूसी करने का शक है। 

Army personnel trapped in Honey Trap, arrested by ATS
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार प्रांत का रहने वाला एक जवान महू में सेना के लिपिक के तौर पर तैनात था। 
इस जवान पर भारतीय सेना की खूफिया जानकारी पाकिस्तानक के साथ साझा करने का शक है।

इस जवान को पहले तो पाकिस्तान के एक फेसबुक अकाउंट के जरिए धीरे धीरे हनी ट्रैप में फंसाया गया इसके बाद भारतीय सेना की लोकेशन, गतिविधियों आदि से जुड़ी तमाम अहम जानकारियां हासिल करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी। 
सेना में लिपिक होने के कारण उसके लिए यह काम कोई मुश्किल नहीं था। उसने अपने संपर्क के जरिए तमाम जानकारियों पाकिस्तान को फेसबुक और वॉट्सऐप के जरिए साझा की। 
माना यह भी जा रहा है कि इसके एवज में उसे पाकिस्तान की ओर से धनराशि भी उपलब्ध कराई गयी। कितनी धनराशि कब, कहां और कैसे दी गयी इन बातों से फिलहाल पर्दा नहीं उठ सका है। 
इस जवान की हरकतों पर शक होनके बाद खूफिया एजेंसी ने उसे फिजिकल और इलेक्ट्रानिक सर्विलांस पर रखा। तकरीबन एक महीने तक उसकी हर हरकत की पैनी निगरानी की गयी। 

Army personnel trapped in Honey Trap, arrested by ATS
उसके खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य एकत्र करने के बाद उसे बुधवार को मध्य प्रदेश की एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया। 
खूफिया एजेंसी अब पूछताछ कर यह जानकारी करने की कोशिश कर रही है कि उसने क्या जानकारियां साझा की है और पाकिस्तान से उसके सम्पर्क में कौन था। 
उसके इलेक्ट्रानिक उपकरणों जैसे मोबाइल फोन, लैपटॉप आदि की भी जांच की जा रही है। 
भारतीय सेना में हनी ट्रैप का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई ऐसे मे मामले प्रकाश में आ चुके हैं। 
थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत कई बार इस बारे में सेना के जवानों को सावधान भी कर चुके हैं। 
उन्होंने हिदायत दी थी कि दुश्मन देश द्वारा सैन्य जानकारी जुटाने के लिए विषेश रूप सेना के जवानों को हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश रची जा रही है। सभी जवान इसके प्रति सचेत और सजग रहें। 

यह भी पढ़े...गोडसे वाले बयान पर साध्वी प्रज्ञा की बढीं मुश्किलें

 

 

 

Web Title: Army personnel trapped in Honey Trap, arrested by ATS ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया