मुख्य समाचार
 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल नहीं अब सोनिया गांधी ने संभाली कमान, बीजेपी में घबराहट


RAJNISH KUMAR 17/05/2019 12:54 PM
337 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण का मतदान होना शेष रहा गया है, लेकिन विपक्षी दलों ने सरकार बनाने की कोशिशों को लेकर उठापटक शुरू कर दी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बजाय यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कमान संभाल ली है। उन्होंने गैर एनडीए दलों से बातचीत के लिए 23 मई को यानि चुनाव नतीजे वाले दिन एक बैठक बुलाई है। सोनिया गांधी के इस कदम से बीजेपी में घबराहट बढ़ गई है।

Sonia gandhi samahali Kaman

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों सहित तीसरे फ्रंट की कोशिशों में जुटे दलों के नेताओं को भी इस बैठक में बुलाया है। हालांकि इससे पहले 21 मई को बैठक होने वाली थी, लेकिन पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती के नहीं आने की बात हो रही है, लेकिन अब माना जा रहा है कि अखिलेश यादव और मायावती से बातचीत के बाद ही 23 मई को बैठक तय हुई है।

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रणनीति पर ही काम कर रही हैं कि चुनाव खत्म होते ही आगामी रणनीति पर जुट जाना। इसका फायदा कांग्रेस को कर्नाटक चुनाव के दौरान पहले मिल चुका है। 

ऐसे में कांग्रेस कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है। कांग्रेस इस बार विपक्ष की सरकार बनने की किसी भी संभावना से चूकने के लिए तैयार नहीं है। सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी पिछले 15 दिनों से ही सियासी गणित बनाने में जुटी हैं।

Sonia gandhi samahali Kaman

वहीं, भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए ने भी क्षेत्रीय दलों से सम्पर्क में है। एनडीए ने इसकी जिम्मेदारी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सौंपी है। बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार ओडिशा और तेलंगाना के नेताओं के सम्पर्क में बने हुए हैं।

Web Title: Sonia gandhi samahali Kaman ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया