मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

स्मृति ईरानी का अनोखा ज्ञान, बोलीं- रानी लक्ष्मी बाई ने किया था जौहर


ABHIMANYU VERMA 17/05/2019 15:40:53
169 Views

Gorakhpur. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शुक्रवार को गोरखपुर में भाजपा उम्मीदवार रवि किशन के समर्थन में वोट मांगने पहुंची। इस दौरान वह कुछ ऐसा बोल गयी जिसको लेकर लोग हैरान रह गए। दरअसल, स्मृति ईरानी ने दावा किया कि रानी लक्ष्मी बाई ने जौहर किया था। 

Smriti Irani said that Rani Lakshmi Bai had done Jauhar

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी स्मृति ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के नवनिर्माण के लिए महिला विकास से बढ़कर अब महिला द्वारा विकास पर अपने ध्यान को केंद्रित करना है। उन्होंने कहा कि यह हमारे समाज, हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग रहा है। यह कल्पना सिर्फ भारत ने कि नर और नारी, शिव और शक्ति, अर्धनारिश्वर का रूप ही आधार है हमारे समाज का। 

स्मृति ने आगे कहा कि स्वतंत्रत समाज ने इस देश में जितना भाईयों का योगदान देखा, मंगल पाण्डेय को देखा। उसी तरह से देश ने रानी लक्ष्मी बाई के जौहर को भी देखा, उनकी शक्ति भी देखा, उनके पराक्रम को भी देखा। 

बता दें कि झांसी की रानी लक्ष्मी बाई ने 1857 के पहले स्वाधीनता संग्राम में अंग्रेजों से सीधे लोहा लिया था। वह अंग्रेजों से लड़ते-लड़ते शहीद हो गईं थीं। उनकी बहादुरी के किस्से कहानियों और कविताओं में मिलते हैं।

वहीं, कवियित्री सुभद्रा कुमारी चौहान जी की कविता 'खूब लड़ी मर्दानी, वो तो झांसी वाली रानी थी' बच्चे बच्चे की जुबान पर है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का रानी लक्ष्मी बाई के जौहर वाला बयान बेहद चौंकाने वाला है। 

Web Title: Smriti Irani said that Rani Lakshmi Bai had done Jauhar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया