मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

सपा-बसपा व कांग्रेस चखेंगे सबसे बुरी हार का स्वाद : उप मुख्यमंत्री


SUJEET KUMAR 17/05/2019 14:57:14
33 Views

Lucknow.  उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने लोकसभा के चुनाव में यूपी में पिछले बार से भी बड़ी जीत का दावा करते हुए कहा है कि सपा बसपा और कांग्रेस अपने राजनैतिक इतिहास की सबसे बुरी हार का स्वाद चखने जा रहे हैं। भाजपा अकेले 300 सीटों का आंकड़ा पार करेगी।

lok sabha chunav 2019 up deputy dinesh sharma

उन्होंने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनाव में 2014 से भी अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव का सांतवा चरण देश के भाग्य के निर्धारण का अन्तिम चरण होगा। 

पिछले छह चरण में पार्टी को जनता का अभूतपूर्व समर्थन मिला है। सातवें चरण की सभी 13 सीटो पर भाजपा ही विजय पताका लहराएगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र में मोदी जी के नेतृत्व में मजबूत सरकार बनेगी जो देश के मान सम्मान को बढ़ाने का काम करेगी। 

आईपीएन से बातचीत में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा बसपा और कांग्रेस आपस में मिले हुए हैं। पहले सपा कांग्रेस का गठबंधन था और इस बार सपा बसपा का गठबंधन हैं तथा राहुल जी की कांग्रेस वोट काटने का काम कर रही है। इससे साफ है कि गठबंधन के घटक दल वहीं हैं केवल स्वरूप बदला है। भाजपा ने इन्हे 2014 में तथा 2017 में करारी शिकस्त दी थी। इस बार ये दल सबसे बुरी हार का स्वाद चखेंगे।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतांत्रिक मूल्यों का उपहास उड़ाया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रोड-शो में जिस प्रकार से सुनियोजित हिंसा व अराजकता पैदा की गई वैसा आज तक कभी नहीं हुआ है। हाल इतने बदतर हो गए कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को सुरक्षा बलो के घेरे में जाना पडा। चुनाव आयोग को और अधिक कडे़ कदम उठाने चाहिए। उन्होंने मांग की कि बंगाल में चुनाव केन्द्रीय सुरक्षा बलों की निगरानी में ही कराए जाने चाहिए। 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अफसोस यह है कि मायावती व अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ मिलकर प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हिंसात्मक कदमों का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी राजनैतिक अवसाद के दौर से गुजर रही हैं इसीलिए वे अनर्गल बयानबाजी कर रही है। उन्होंने ममता बनर्जी को हार को गरिमापूर्ण तरह से स्वीकाने की सलाह भी दी है। उन्होंने कहा कि सपा बसपा व कांग्रेस ने इस चुनाव में एक दूसरे का सहारा बनने का प्रयास किया है पर वे बेसहरा हो गए हैं। आगामी 23 मई के बाद स्नेहबंधन में गांठ पड़ने जा रही है। 

Web Title: lok sabha chunav 2019 up deputy dinesh sharma ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया