मुख्य समाचार
पश्चिम बंगाल में किशोर सहित दो लोगों की मौत, भड़की हिंसा रेलवे भर्ती बोर्ड इस तिथि को जारी करेगा सीबीटी का एडमिट कार्ड गरीब की जमीन से कब्जा हटाने में लग रहे महीनों भविष्य के आर्यावर्त का असली चेहरा दिखाती है वेब सीरीज 'लैला' अधिकारी के फार्म हाउस पर दुष्कर्म मामले में अखिलेश समेत 7 गिरफ्तार, मुलायम और बाउंसर अभी भी फरार  लखनऊवासियों को ख़ूब रास आ रहे मेट्रो के सोवनियर आइटम्स निलंबित कोटेदार की दुकान निरस्त करने की जिलाधिकारी से मांग देह व्यापार की सूचना पर पहुंची पुलिस तो चौंकाने वाला हुआ खुलासा मेट्रो स्टेशन पर युवती को देख युवक करने लगा मास्टरबेट, तमाशा देखते रहे लोग ओडिशा: इस दिन जारी होगा CHSE+2 का परिणाम, शिक्षामंत्री ने की घोषणा वृहद कुक्कुट एवं लघु पशु एक दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन 20 को 91 हजार करोड़ कर्ज घोटाले में ED की गिरफ्त में दो बड़े ऑफिसर, मामले की पहली गिरफ्तारी यूपी में अपराधों की बाढ़ के बावजूद भाजपा सरकार के कानों पर नहीं रेंग रही जूं : अखिलेश टीम इंडिया को झटका, धवन पूरे वर्ल्ड कप से बाहर, ऋषभ पंत हुए शामिल अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

अमेजन कंपनी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने कामुकदमा दर्ज


DEEP KRISHAN SHUKLA 18/05/2019 09:05 AM
15 Views

New Delhi. ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के खिलाफ नोएडा के सेक्टर 58 थाने में धार्मिक भावनाओं को ठेंस पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मामला हिंदू देवी देवताओं के चित्र वाले पयदान, टॉयलेट कवर और जूते चप्पल आदि बेचने को लेकर सोशल मीडिया पर हो रहे कंपनी के विरोध के बाद दर्ज कराया गया है। 

FIR filled againest the Amazon company in accusation of  hurting religious feelings 
शिकायतकर्ता विकास मिश्रा ने कहा कि अमेजन कंपनी अपनी वेबसाइट पर हमेशा ऐसे प्रोडक्ट की फोटो लगाती है जिनसे हिंदुओं की धार्मिक भावना आहत होती है। 
यह स्थिति सांप्रदायिक सौहार्द के दृष्टिकोण से ठीक नहीं है। विकास से मांग की थी कि कंपनी के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में ऐसी स्थिति न बनने पाए। 
बता दें कि कंपनी की वेबसाइट पर हिन्दू देवी देवताओं की तस्वीर वाले जूते चप्पल, टॉयलेट कवर और पायदान जैसे उत्पादों के चित्र दिखाए जाते है। 
कंपनी की इस हरकत को लेकर सोशल मीडिया में जबरदस्त विरोध चल रहा है। भारत में टि्वटर पर #BoycottAmazon ट्रेंड कर रहा है। 
हजारों टि्वटर यूजर्स अमेजन का बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं। यही नहीं कुछ लोगों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी ऐसी तस्वीरे टैग कर इस कंपनी के खिलाफ सख्त कारवाई की मांग की है। 

FIR filled againest the Amazon company in accusation of  hurting religious feelings 
हलांकि इस बीच कंपनी इस संबंध में अधिकारिक बयान जारी कर चुकी है। अमेजन के प्रवक्‍ता ने कहा है कि सभी विक्रेताओं को कंपनी के दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए, जो ऐसा नहीं करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारे स्टोर से ऐसे आपत्तिजनक प्रोडक्ट को हटाया जा रहा है। 
नोएडा के पुलिस उपाधीक्षक (नगर) पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि कंपनी के खिलाफ धारा 153ए के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। 
तिरंगे वाले पायदान भी बेच चुकी है अमेजन
गौरतलब हो कि वर्ष 2017 में कंपनी की कनाडाई वेबसाइट पर तिरंगे के रंग वाले पायदान का विज्ञापन चल रहा था। जिस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संज्ञान लेते हुए कंपनी के कर्मचारियों के भारत का वीजा रद्द करने की घुड़की दी थी। जिसके बाद कंपनी तत्काल इस पायदान की बिक्री रोक दी थी। 

यह भी पढ़े...पुलवामा के पंजगाम में सेना ने मार गिराए दो आतंकी, मुठभेड़ जारी

 

 

 

Web Title: FIR filled againest the Amazon company in accusation of  hurting religious feelings  ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया