मुख्य समाचार
किशोरी से गैंगरेप का वीडियो वायरल, सात गिरफ्तार भाजपा के इस विधायक ने ली सीएम पद की शपथ, मचा हड़कंप पिता के कंधे पर बैठ मीडिया को जीभ चिढ़ाते तैमूर ने जीता दिल, करीना पर नहीं गया किसी का ध्यान इटावा जेल में कैदी की मौत, मचा बवाल वाह भाजपा सरकार! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री महिलाओं को सेना में जाने का सुनहरा मौका, यहां हो रही भर्तियां स्टेयरिंग फेल होने से गड्ढे में उतरी स्कूली बस, बाल बाल बचे बच्चे लालू समेत RJD के सभी नेताओं की मिली सहमति, ये होंगे नए राष्ट्रीय अध्यक्ष यात्रीगण कृपया धैर्य धरें! अभी और निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें शिकायत निस्तारण में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं; कर्मचारियों का रुकेगा वेतन, अधिकारियों पर भी होगा एक्शन : नगर आयुक्त   गजब! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री चिदंबरम के समर्थन में खुलकर सामने आये राहुल गांधी, दिया ये बड़ा बयान इस विवि में 100 छात्रों ने मुंडवाया सिर, शासन तक मची खलबली वायुसेना प्रमुख का दर्द आया बाहर, कहा- जितना पुराना मिग-21 उड़ा रहे, उतनी पुरानी कोई कार नहीं चलाता नौ रुपए में करें विदेश की यात्रा, ये कंपनी दे रही ऑफर पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम
 

जिस सीट से ममता ने सोमनाथ को हराया था, वहां इस बार होगी ग्लैमर और अनुभव में भिडंत


NAZO ALI SHEIKH 18/05/2019 10:04:18
72 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव 2019 में सियासी पारा सातवें आसमान पर है। बता दें कि कोलकाता की जिस प्रतिष्ठित जादवपुर सीट पर तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर बांग्ला फिल्मों की एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती मैदान में हैं, इस सीट पर लगभग 35 साल पहले ममता बनर्जी ने अपने पहले लोकसभा चुनाव में माकपा के दिग्गज नेता सोमनाथ चटर्जी को करारी मात दी थी।

In which seat Mamata defeated Somnath, this time there will be glamor and experience confrontation

हालांकि यह भी सच है कि उस समय इंदिरा गांधी की हत्या की वजह से कांग्रेस के प्रति देश में जबरदस्त लहर थी और ममता बनर्जी कॉलेज लाइफ से ही राजनीति में एक्टिव थीं। दूसरी ओर, मिमी बांग्ला फिल्मों में अभिनय करती रही हैं और उन्हें राजनीति की ABCD तक नहीं आती। 

वर्ष 2014 में तृणमूल कांग्रेस के डॉ. सुगत बोस ने माकपा के सुजन चक्रवर्ती को हराकर यह सीट जीती थी। वहीं इस बार उन्हें हावर्ड यूनिवर्सिटी की तरफ से अनुमति नहीं मिलने के कारण ममता ने मिमी को उतारकर राजनीतिक पंडितों के भी पसीने छुड़ा दिए हैं। यहां मिमी का मुकाबला माकपा के दिग्गज नेता विकास रंजन भट्टाचार्य व भाजपा के डॉ. अनुपम हाजरा से है। हाजरा पिछली बार बीरभूम से तृणमूल के टिकट पर जीते थे। लेकिन पार्टी-विरोधी गतिविधयों के आरोप में तृणमूल कांग्रेस से निकाले जाने के बाद उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है। 

मिमी चक्रवर्ती मानती हैं कि राजनीति में उनका अनुभव शून्य है और इस सीट पर उनका मुकाबला दिग्गज राजनेताओं से है। लेकिन उन्हें उम्मीद है कि लोग दीदी के नाम पर वोट देंगे। अपनी तमाम रैलियों में वे कहती भी हैं कि आप मुझे नहीं, बल्कि ममता बनर्जी के नाम पर वोट दें। ममता बनर्जी मिमी के समर्थन में कई रैलियां कर चुकी हैं। उन रैलियों में खासकर मिमी को देखने और उनके साथ सेल्फी खिंचाने के शौकीनों की भारी भीड़ तो जुटती है। लेकिन साथ ही सवाल भी उठ रहे हैं कि क्या यह भीड़ वोटों में बदल सकेगी?

Web Title: In which seat Mamata defeated Somnath, this time there will be glamor and experience confrontation ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया