मिशन गठबंधन पर चंद्रबाबू नायडू, विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकातों का दौर जारी


DEEP KRISHAN SHUKLA 18/05/2019 11:33:47
111 Views

New Delhi. अंतिम चरण के चुनाव का प्रचार थमने के बाद दलों के बीच सरकार बनाने की संभावनाओं और विकल्पों को तलाशने की जोर आजमाइश शुरू हो गयी है। विपक्षी दल मजबूत गठबंधन खड़ा करने की कवायद में पूरी सिद्दत के साथ जुट गया हे। तेलगू देशम पार्टी के सुप्रीमो और आंध्रा के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने बीते दिन अपने मिशन गठबंधन को धार देने के लिए माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और आप प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंविद केजरीवाल से मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि वह जल्द ही सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती से भी मुलाकात करेंगे।

Chandrababu Naidu on mission coalition, round of meetings with leaders of different parties

कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा शुक्रवार बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने और गठबंधन की सरकार बनाने के बयान के बाद मजबूत विपक्ष को एकजुट करने की कवायद तेज हो गयी है। 

इसी सिलसिले में चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात ​की। इन दोनों नेताओं की यह मुलाकात इस लिहाज से भी जरूरी है क्योंकि राहुल गांधी ने विपक्ष के हर फॉर्मूले पर सहमति की बात कही थी। 

Chandrababu Naidu on mission coalition, round of meetings with leaders of different parties

अंदेशा जताया जा रहा है कि नायडू से मुलाकात के दौरान इसी मसले पर बात हुई होगी। चंद्रबाबू नायडू यूपीए की प्रमुख सोनिया गांधी से ही मुलाकात करना चाहते थे, लेकिन किन्ही कारणों के चलते उनकी बैठक सोनिया के साथ नही हो सकी। 

एनडीए के खिलाफ गठबंधन को और अधिक सशक्त बनाने के लिए नायडू अब लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से ​मुलाकात करेंगे। 

Chandrababu Naidu on mission coalition, round of meetings with leaders of different parties

दिल्ली में सरकार बनाने के लिए गैर भाजपा खेमे में यूपी की बुआ बबुआ की जोड़ी अहम भूमिका होगी इसकी चर्चाएं राजनैतिक गलियारों में जोर शोर से चल रही है।

बता दें कि इससे पहले नायडू माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात कर गठबंधन की रणनीति पर चर्चा की थी। 

जिस हिसाब से चंद्रबाबू नायडू की सक्रियता विपक्ष को एकजुट करने को लेकर दिख रही है उससे यह अंदाजा भी लगाया जा रहा है कि गठबंधन से पीएम के चेहरे के रूप में उनके नाम पर भी मुहर लग सकती है।

यह भी पढ़े...भाजपा नेता के बिगड़े बोल, सपा-बसपा को बताया देश का कोढ़

Web Title: Chandrababu Naidu on mission coalition, round of meetings with leaders of different parties ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया