मुख्य समाचार
पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम
 

डीयू में एडमिशन पाना है, तो जरूर पढ़ें ये खबर


NAZO ALI SHEIKH 18/05/2019 12:06:36
64 Views

New Delhi. दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन पाने की चाह हर अभ्यर्थियों में होती है। इस बार डीयू में एडमिशन 2019-20 के लिए फिर डेट टल गई है। संभावना जताई जा रही थी कि यूजी (अंडर ग्रेजुएट) पीजी (पोस्ट ग्रेजुएट) दोनों के लिए एकसाथ ही आवेदन शुरू हो सकते हैं, लेकिन अब दोनों में ही आवेदन भी अलग प्रक्रियाओं के तहत ही होंगे। 

यह भी पढ़ें... असम ग्रेनेड हमला: पुलिस ने टीवी एक्टर समेत दो को किया गिरफ्तार

Admission is in DU, so read this news

बताते चलें कि अब संभावना जताई जा रही है, पीजी में एडमिशन पाने के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 या 22 मई से शुरू हो सकती है। वहीं, यूजी की बात करें तो एडमिशन की प्रक्रिया 24 मई से शुरू होने की संभावना है। गत शुक्रवार को एडमिशन को लेकर दाखिला समिति के अधिकारियों ने बैठक करते हुए इस पर विस्तार से चर्चा भी की।

वहीं, दाखिले को लेकर हटाए जा रहे कुछ खेलों के विषय पर भी वार्ता की गई। बता दें कि खेलों को हटाए जाने को लेकर विरोध भी शुरू हो गया है। इसी बात को लेकर बैठकों में निष्कर्स निकालने का प्रयास किया जा रहा है। 

Admission is in DU, so read this news

खबरों के मुताबिक डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो राजीव गुप्ता के मुताबिक यूजी और पीजी के लिए आवेदन प्रक्रिया अलग-अलग शुरू होगी। इसके लिए डीयू प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है।

संभावना है कि पीजी में एडमिशन की प्रक्रिया 21 या 22 मई और यूजी के लिए 24 मई से शुरू होंगे। बता दें कि 23 मई को चुनाव के नतीजे भी आने हैं। ऐसे में माना जा रहा कि यूजी की प्रक्रिया नतीजों के बाद ही शुरू हो।

Web Title: Admission is in DU, so read this news ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया