लोकसभा चुनाव 2019 : आखिरी चरण के लिए वोटिंग जारी, ये दिग्गज नेता चुनावी मैदान में


ABHIMANYU VERMA 19/05/2019 07:51 AM
30 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव 2019 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। 38 दिनों तक चले चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए रविवार सुबह से आठ राज्यों की कुल 59 सीटों पर मतदान जारी है। जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं की शाख दांव पर है। 

loksabha elections 2019 Last phase voting live updates

आखिरी चरण में पंजाब और यूपी की 13-13, पश्चिम बंगाल की 9, बिहार व एमपी की 8-8, हिमाचल की 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की इकलौती सीट पर मतदान जारी है। इन सीटों के कुल 918 उम्मीदवारों का भाग्य रविवार को ईवीएम में कैद हो जाएगा। 

चुनाव आयोग ने सुचारू मतदान के लिए 1.12 लाख से ज्यादा पोलिंग बूथ तैयार किए हैं। जहां पर 10.01 करोड़ लोग करेंगे मताधिकार का प्रयोग करने वाले हैं। जिसके बाद 23 मई को मतगणना के साथ चुनाव के नतीजे भी घोषित कर दिये जाएंगे। 

यह भी पढ़ें:-...पीएम मोदी और शाह को क्लीनचिट देने पर चुनाव आयोग में रार, कांग्रेस ने बोला हमला

पीएम मोदी के अलावा इन दिग्गजों की शाख दांव पर 

सातवें चरण में पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, यूपी भाजपा के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे, लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती, पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, हरदीप सिंह पुरी, उनमें रविशंकर प्रसाद, अश्वनी चौबे,  अनुप्रिया पटेल और अभिनेता से नेता बने सनी देयोल चुनावी मैदान में हैं। 

Web Title: loksabha elections 2019 Last phase voting live updates ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया